Breaking News

उन्नाव बलात्कार कांड पर चर्चा की अनुमति न दिये जाने पर हंगामा, राज्य सभा स्थगित

नयी दिल्ली,  कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने गुरुवार को राज्य सभा में शून्य काल के दौरान उन्नाव बलात्कार कांड पर चर्चा की अनुमति न दिये जाने पर हंगामा किया जिसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी।

जरूरी कागजात पटल पर रखे के बाद कांग्रेस सदस्यों ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता को जलाये जाने की घटना पर चर्चा की मांग की लेकिन श्री नायडू ने इसकी अनुमति नहीं दी और कहा कि यह मामला सदन की कार्यवाही में सूचीबद्ध नहीं है। इस पर विपक्षी सदस्य खड़े होकर इस पर अविलंब चर्चा की मांग को लेकर सदन में शोरगुल करने लगे। श्री नायडू ने सदस्यों को व्यवस्था बनाये रखने की अपील की लेकिन विपक्ष अपनी मांग पर अड़ा रहा जिसके कारण उन्होंने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी।

विधायी दस्तावेजों को पटल पर रखने के बाद राज्य सभा सभापति ने सदन की विभिन्न समितियों की बैठकों में सदस्यों की कम उपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि इन समितियों के 80 सदस्यों में से 18 सदस्यों की उपस्थिति ही शत-प्रतिशत रही। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव की अनुमति न दिये जाने का मुद्दा उठाया जिस पर विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सहमति व्यक्त की।