Breaking News

यादव महासभा का होगा मीडिया सेल, पत्रकारों का चलेगा प्रशिक्षण अभियान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा अपनी मीडिया सेल गठित करेगी। लखनऊ स्थित यादव महासभा के प्रदेश मुख्यालय में यादव समाज के वरिष्ठ पत्रकारों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा की उत्तर प्रदेश इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं मुख्य प्रवक्ता अनुराग यादव ने काफी संख्या में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि आज मीडिया व पत्रकारिता के क्षेत्र में बड़ी संख्या मे यादव समाज के युवा आ रहें हैं। मानवता और देश के साथ साथ उनके ऊपर  जिस समाज से आये हैं उस यादव समाज के प्रति भी बड़ी जिम्मेदारी है।

उन्होने कहा कि आज यादव समाज बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। कई घटनाये ऐसी हुईं कि यादव समाज का व्यक्ति उत्पीड़न का शिकार होता है किंतु उसे न्याय नही मिलता है। उन्होने झांसी के पुष्पेंद्र यादव  व कानपुर के संचित यादव हत्याकांड का भी जिक्र किया। अनुराग यादव ने बताया कि मीडिया मे कई बार देर से और भ्रामक  रिपोर्टिंग  की जा रही है। शासन प्रशासन के दबाव में सही तथ्यों को नजर अंदाज किया जाता है। ऐसे मे यादव समाज के पत्रकार साथियों पर बड़ी जिम्मेदारी है कि वह घटना कि जल्द से जल्द सही रिपोर्ट पेश कर वास्तविक स्थिति से सबको अवगत करायें, ताकि समय रहते उस पर संज्ञान लिया जा सके। यादव महासभा के मीडिया सेल को लेकर उन्होने विस्तार से जानकारी दी।

वरिष्ठ राजनैतिक विश्लेषक और अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के प्रवक्ता ओ0 पी यादव ने प्रदेश से लेकर तहसील स्तर तक यादव महासभा की मीडिया सेल के गठन को जरूरी बताते हुये उनके प्रशिक्षण पर विस्तार से चर्चा की। उन्होने कहा कि  मीडिया सेल से जुड़े सभी पत्रकार साथियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था यादव महासभा स्वयं करेगी। प्रवक्ता ओ0 पी यादव ने संगठन की एकता को सर्वोपरि बताते हुये मिलकर काम करने को समय की जरूरत बताया। उन्होने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिये संगठित प्रयास किये जाने चाहिये।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार सुरेश यादव ने  कई समाचार पत्रों के प्रकाशन और संपादन का कार्य सफलतापूर्वक करने वाले और दिगगज पत्रकार साथी  स्वर्गीय सुभाष यादव के हाल मे ही हुये निधन के बाद से उनके परिवार पर आये संकटऔर उत्पीड़न का जिक्र करते हुये कहा कि यादव महासभा हर स्थिति में उनके परिवार के साथ खड़ी है। उन्होने इसी प्रकार की अन्य घटनाओं की भी चर्चा करते हुये यादव पत्रकारों का आह्वाहन किया और कहा कि अब यादव समाज के कल्याण के लिये उन्हे अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के बैनर तले जुट कर कार्य करना होगा। सुरेश यादव ने कहा कि यादव पत्रकारों को अपनी व्यवसायिक चुनौतियों से निपटने के साथ साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी निभानी होगी।

इसके अलावा कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार अमित यादव, अविनाश यादव,  एम0 एस यादव, चंद्रभान यादव, प्रमोद यादव, विजय यादव,  संजय यादव, दिनेश सिंह यादव, जितेन्द्र सिंह यादव, राजेन्द्र यादव, राजू यादव, आकाश यादव, अखिलेश कृष्ण मोहन, अरविंद यादव, आर0 के0 यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में पत्रकार स्वर्गीय सुभाष यादव के दोनों पुत्र भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत मे दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत पत्रकार साथी सुभाष यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

अंत मे, अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के लखनऊ नगर अध्यक्ष व पूर्व पार्षद दिनेश यादव ने अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा मे मीडिया सेल के गठन को एतिहासिक शुरूआत बताते हुये सभी पत्रकार साथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया । 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com