Breaking News

गर्भवती महिलाओं को 1.5 लाख रुपये देगी सरकार, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली, सरकार ने भ्रूण हत्या रोकने के लिए जनता की मदद लेने की योजना बनाई है। इसे कैबिनेट की ओर से मंजूरी भी मिल गई है। इसके तहत दिल्ली का कोई भी व्यक्ति विशेषकर गर्भवती महिला अगर ऐसे किसी सेंटर का स्टिंग ऑपरेशन करती है, जहां भ्रूण की जांच की जा रही हो तो दिल्ली सरकार उस महिला को डेढ़ लाख रुपये का इनाम और एक सर्टिफिकेट भी देगी। इसमें 50 हजार रुपये स्टिंग का वीडियो सरकार के समक्ष पेश करने पर और बाकी एक लाख रुपये कोर्ट के समक्ष गवाही देने पर दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त सरकार को कोई इस प्रकार के किसी सेंटर की जानकारी देता है तो उसे 50 हजार तक का इनाम दिया जाएगा।

कुंभ में सिन्दूर लगाकर पहुंची राखी सावंत, सीएम योगी के लिए कही ये बात

ईयरफोन लगाने से हुई एक व्यकित की मौत…

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूर्व गर्भाधान और प्री-नेटल डायग्नोस्टिक तकनीक अधिनियम, 1994 के तहत इस इनाम योजना को मंजूरी दी गई है। योजना का उद्देश्य लिंगानुपात सुधारकर दोषियों पर दंडात्मक कार्रवाई कर उनमें भय पैदा करना है।  दिल्ली सरकार का कहना है कि दिल्ली में कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है। सरकार का मानना है कि इस प्रयास में जनता की भागीदारी बेहद आवश्यक है। इसीलिए इस प्रकार की योजनाओं को लाकर जनभागीदारी बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये है एक ऐसा जीव जो कभी नही मरता….

ई-सिगरेट पीने से मुंह में हुआ बड़ा धमाका , हुई मौत

दिल्ली सरकार का कहना है कि बीते दिनों में तेजी से मुहिम चलाकर ऐसे कई सेंटरों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें कई मामलों में सजा भी कराई जा चुकी है। दिल्ली में वर्ष 2001 में लिंगानुपात 809 था, जो 2016 में बढ़कर 902 हो गया है। सरकार इसमें और सुधार करने की दिशा में काम कर रही है। इसके साथ ही सरकार की ओर से स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को भी अपने क्षेत्र में अधिक सक्रिय होने के निर्देश दिए हैं, ताकि सेंटर पर छापा मार उन्हें बंद कराया जा सके।

इस शख्स ने ये फॉर्मूले से खेली लॉटरी, जीते करोड़ों रुपए…..

इस कार पर मिल रहा 1 लाख रुपये से भी ज्यादा का डिस्काउंट

ये है दुनिया का सबसे अनोखा फल, कीमत जानकर उड़ जाएगें होश….

दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम

इस कंपनी ने दी सबसे बड़ी सेवा, अब बिना नेटवर्क के कर सकेंगे कॉल

इस कंपनी के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है इतने GB 4G डेटा

ट्रेनों में यात्रियों को मिलेंगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं….

दुनिया के इकलौते पक्षी की हुई मौत…..

अब बंदर इन बीमारियों के इलाज में आएंगे काम

इस इंसान के हाथों-पैरों पर उग आते हैं पेड़…

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com