Breaking News

इस इंसान के हाथों-पैरों पर उग आते हैं पेड़…

नई दिल्ली,ट्री मैन’ कई सर्जरियों के बाद फिर से हॉस्पिटल पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के अबुल बाजंदर को एक दुर्लभ बीमारी है जिसमें उनके हाथ-पैर की स्किन पर पेड़ जैसी संरचना बनने लगती है. यह आदमी बेहद परेशानी में है, क्योंकि उसके सारे शरीर पर पेड़ की छाल जैसी चीज उग रही है. खासकर उसके हाथों और पैरों पर. ऐसा भी नहीं है कि उसके साथ ऐसा अचानक से हुआ हो. बचपन से ही उसके साथ यह समस्या रही है. पहली बार 10 साल की उम्र से ये संरचनाएं उगनी शुरू हुई थीं.

करीना कपूर यहां से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

क्या आपके बैंक खाते में भी आए हैं हजारो रुपये,जल्द करें चेक….

2016 से अब तक 25 बार अबुल बाजंदर नाम के इस शख्स की सर्जरी हो चुकी है. 2016 में ही उसका ऑपरेशन करके 6 किलो ऐसी संरचना को निकाला गया था, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि फिर से उसके शरीर पर ऐसी संरचना उग आई है. दुनिया भर में अब उन्हें ‘ट्री मैन’ के नाम से जाना जाता है. अबुल एपिडर्मोडिस्प्लासिया वेरुसीफोर्मिस नाम की बीमारी से पीड़ित हैं. इस बीमारी को ‘ट्री मैन सिंड्रोम’ भी कहा जाता है. अभी अबुल की उम्र 28 साल है. यह जीन से संबंधित एक बीमारी है, जिसमें असाधारण ढंग की शारीरिक संरचनाओं को त्वचा के साथ विकास होने लगता है.

सरकार का बड़ा फैसला,इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन….

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा मौका,जल्द करें आवेदन…

जेनेटिक एंड रेयर डिसीज इंफॉर्मेशन सेंटर (GARD) के अनुसार इस बीमारी से पीड़ित सभी लोगों की ठीक-ठीक संख्या बताना मुश्किल है लेकिन अभी तक दुनिया भर में इस बीमारी के 200 से ज्यादा केस दर्ज किए जा चुके हैं. इसी संस्था के अनुसार मरीज को ऐसे में ठीक नहीं किया जा सकता हालांकि सर्जरी एक उपाय जरूर है. खुद बाजंदर ही 2016 से कई बार सर्जरी करा चुके हैं. ऐसा उन्हें तब कराना पड़ा था जब 2016 में उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि न वो खाना खा पा रहे थे, न पानी पी पा रहे थे और न ही कोई काम कर पा रहे थे. यहां तक कि वे अपनी छोटी बेटी को गोद भी नहीं ले पा रहे थे.

चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव की पार्टी को दिया ये चुनाव चिन्ह

अब इस यूनिवर्सिटी में मिलेगी इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में एमबीए की डिग्री

हालांकि एक बार सर्जरी के बाद वे अस्पताल से भाग गए थे और उन्होंने पिछले एक साल में पूरे तरह से अपनी दवाएं भी बंद कर दी थीं और अपने डॉक्टर के पास जाना भी बंद कर दिया था. इसके बाद न सिर्फ फिर से पेड़ की छाल जैसी ये संरचनाएं बढ़ने लगीं बल्कि इस बार उगी संरचनाएं और भी मोटी थीं और वे पैरों तक कई जगहों पर उनके शरीर पर उग आईं.

बदल जाएगा आपका कार्ड पेमेंट का तरीका, RBI ने जारी किए ये निर्देश

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती ने किया सीटों का बंटवारा…..

सपा-बसपा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी छाए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव…

नए साल की नई राजनीतिक क्रांति है सपा- बसपा गठबंधन-मायावती

सरकार ने जीएसटी को लेकर किया बड़ा परिवर्तन…

यह कंपनी दे रही है फ्री में 50 लाख का बीमा….

2019 में पहली बार इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल…

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर आज हुआ ये बड़ा परिवर्तन

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com