Breaking News

इस शख्स ने ये फॉर्मूले से खेली लॉटरी, जीते करोड़ों रुपए…..

नई दिल्ली, हममें से कई लोगों को गणित पढ़ने में मजा नहीं आता है. कई लोग इसे मजे से सीखते हैं और इसका सही इस्तेमाल करके वे करोड़ों रुपए भी कमा लेते हैं. अमेरिका के एक रिटायर्ड कपल ने गणित के फॉर्मूलों के सहारे लॉटरी में 200 करोड़ रुपये जीत लिए. मिशिगन में रहने वाले जेरी और मार्जी सेलबी ने गणित के साथ ही लॉटरी सिस्‍टम में मौजूद खामी का भी फायदा उठाया. दोनों एक कन्वीन्यन्स स्‍टोर चलाते हैं. दोनों की कहानी इतनी दिलचस्‍प है कि इस पर जल्‍द ही एक हॉलीवुड फिल्‍म भी बनने जा रही है.

इस कार पर मिल रहा 1 लाख रुपये से भी ज्यादा का डिस्काउंट

ये है दुनिया का सबसे अनोखा फल, कीमत जानकर उड़ जाएगें होश….

जेरी के पास मैथ्स की डिग्री है. स्‍थानीय मीडिया के अनुसार लॉटरी जीतने पर दोनों का कहना है कि यह बेसिक अंकगणित का खेल है. इसी के सहारे लॉटरी में कामयाबी हासिल की.  लॉटरी से हुई कमाई को जेरी और मार्जी ने अपने छह बच्‍चों की मदद और 14 पोते-पोतियों की पढ़ाई-लिखाई पर खर्च किया. दोनों की लव मैरिज हुई है.

दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम

इस कंपनी ने दी सबसे बड़ी सेवा, अब बिना नेटवर्क के कर सकेंगे कॉल

80 साल के जेरी को साल 2003 में पहली बार ‘विनफॉल’ नाम के एक लॉटरी गेम के बारे में पता चला. इसके बारे में जानने के दौरान उन्‍हें एक खामी नजर आई. इससे उन्‍हें लगा कि उनके जीतने के अवसर ज्‍यादा हैं. यह लॉटरी गेम ‘रॉल डाऊन’ फीचर के साथ आता है. इसका मतलब है कि यदि किसी को भी जरूरी छह अंक नहीं मिलते हैं तो पैसा उसके आसपास पहुंचने वाले लोगों में बंटता है. उदाहरण के तौर पर जिन लोगों ने तीन और चार अंकों तक सही अनुमान लगाया हो उन्‍हें पैसा मिलता है.

इस कंपनी के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है इतने GB 4G डेटा

ट्रेनों में यात्रियों को मिलेंगी 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं….

जेरी ने हफिंगटन पोस्‍ट को बताया, ‘मैंने गुणाभाग किया तो पता चला कि इससे मुझे फायदा हो सकता है.’ हालांकि पहले प्रयास में जेरी को कामयाबी नहीं मिली और वे 50 डॉलर हार गए. इसके बाद उन्‍होंने 3600 डॉलर यानी तकरीबन 2.57 लाख रुपये की टिकटें खरीद लीं. उन्‍हें इस बार भरोसा था कि वे कामयाब हो जाएंगे.

दुनिया के इकलौते पक्षी की हुई मौत…..

अब बंदर इन बीमारियों के इलाज में आएंगे काम

उनका आत्‍म विश्‍वास रंग लाया और उन्‍होंने लगभग साढ़े लाख रुपये जीत लिए. अगले प्रयास में जेरी ने 11 लाख रुपये जीते. कुछ और लॉटरी जीतने के बाद जेरी ने अपनी पत्‍नी को इस बारे में बताया और करीबी दोस्‍तों व बच्‍चों के साथ मिलकर उन्‍होंने इंवेस्‍टमेंट कंपनी खोल ली. ये सब मिलकर हजारों टिकट खरीद लेते थे और इन्‍होंने करीब 57 करोड़ रुपये कमाए. हालांकि बाद में ‘विनफॉल’ लॉटरी बंद हो गई. लेकिन मेसाचुसेट्स में इसी तरह की एक लॉटरी चल रही थी तो ये लोग वहां चले गए.

इस इंसान के हाथों-पैरों पर उग आते हैं पेड़…

इन कर्मचारियों को ड्रेस के लिए मिलेंगे 5000 रुपये…

मेसाचुसेट्स में भी छह साल तक इन लोगों ने काफी पैसे कमाए लेकिन जल्‍द ही ये लोग जांच के दायरे में आ गए. एक अखबार ने लॉटरी की खामी की ओर खुलाया किया. इसके बाद यह गेम बंद कर दिया गया और एक जांच शुरू कर दी गई. जांच में सामने आया कि एमआईटी के कुछ छात्र भी इसी खामी के जरिए पैसे कमा रहे थे. हालांकि पुलिस की जांच में इन लोगों को क्‍लीन चिट गई क्‍योंकि इन लोगों गलत तरीका नहीं अपनाया था.

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com