Breaking News

कई साल बाद भारत की जेल से रिहा हुआ पाकिस्तानी कैदी …

नई दिल्ली, सोलह साल से वतन वापसी की राह देख रहे जलालुद्दीन के लिए कल ही दीपावली थी। केंद्रीय कारागार वाराणसी में सजा काट रहे पाकिस्तान के नागरिक जलालुद्दीन को 16 साल बाद रविवार को रिहा कर दिया गया।

रेलवे की नई सुविधा , WhatsApp पर भी पता कर सकेगें ट्रेन का लाइव स्टेटस, ऐसे चेक करें

बता दें कि 16 साल पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत के रहने वाले जलालुद्दीन से 2001 में कैंटोनमेंट एरिया में आर्मी कैंप के अलावा कई महत्वपूर्ण जगहों के नक्शे  बरामद हुए थे। 2003 में जलालुद्दीन को कोर्ट ने 33 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद से वह अब तक जेल में बंद था।

बाबा रामदेव ने लांच किया पतंजलि के कपड़े…..

सूत्रों के मुताबिक जलालुद्दीन को इतनी सजा कई अलग-अलग मामलों में हुई थी। इसलिए उसने हाईकोर्ट में सारे मुकदमों को एक साथ कर सजा सुनाने की गुहार लगाई थी। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जलालुद्दीन की सजा को कम करके 16 साल कर दिया था। इसके बाद 14 अगस्त 2017 को जलालुद्दीन की रिहाई का आदेश सेंट्रल जेल प्रशासन को भी मिल गया था, लेकिन इस आदेश के बाद भी जेल प्रशासन को उस ट्रैवलिंग रिपोर्ट का इंतजार था, जो गृह मंत्रालय से आनी थी।

धनतेरस पर बड़ा धमाका, यहां से सोना खरीदने पर मिल रहा है 50% Discount

फिलहाल जलालुद्दीन अपने वतन के लिए निकल चुका है और दीपावली से पहले उसकी यह वतन वापसी भारत की तरफ से पाकिस्तान के लिए बड़ा तोहफा भी मानी जा सकती है। इस पूरे प्रकरण में लंबी कवायद के बाद जलालुद्दीन को जेल से रिहा किया गया है। स्पेशल टीम उसे लेकर अमृतसर के लिए रवाना हो गई है, जहां उसे कल बाघा बॉर्डर पर छोड़ दिया जाएगा और वह पाकिस्तान वापस लौट जाएगा।

इस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती नाबालिग लड़की के साथ स्टाफ ने किया गैंगरेप

मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट,सिर्फ 20 व 2 रुपए में गैस कनेक्शन और रीफिल…

अखिलेश यादव की सपा नेताओं के साथ बड़ी बैठक, लोकसभा चुनावों को लेकर दिया खास संदेश

आंदोलनरत बी.टी.सी. प्रशिक्षुओं को लेकर, अखिलेश यादव का बड़ा बयान ?

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर जानवर, जानिये क्या है इनकी कीमत ?

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद अब यहां लगेगी इनकी सबसे बड़ी मूर्ति…