Breaking News

लॉकडाउन की घोषणा से पहले सरकार को करना चाहिये था ये काम?

नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने कहा है कि 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा से पहले सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को लेकर ज़रूरी तैयारी नहीं की थी जिसके कारण कई जगह से खाने-पीने का पर्याप्त सामान नहीं मिलने और जमाखोरी तथा काला बाज़ारी होने की शिकायतें आ रही हैं।

कोरोना महामारी से निपटने के लिए, भारतीय सेना ने कमर कसी

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने गुरुवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि लॉकडाउन से पहले जमीनी स्तर पर ज़रूरी समान की ढुलाई की व्यवस्था नहीं की गई जिससे एक राज्य से दूसरे राज्य में सामान भेजने में परेशानी होने की खबरें आ रही हैं। व्यवस्थित प्रबंधन नहीं होने के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में दिक्कत हो रही है और लोगों तक समान की आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो रही है।

कोरोना महामारी से निपटने के लिए, भारतीय सेना ने कमर कसी

उन्होंने कहा कि सही तैयारी नहीं होने की वजह से लोगों को ज़रूरी सामान की दिक्कत हो रही है। इस दिक्कत को देखते हुए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस से जिला तथा ब्लॉक स्तर पर लोगों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने को कहा है लेकिन यह सुनिश्चित करने को कहा कि जन सेवा के दौरान लॉकडाउन के नियमों का किसी भी स्थिति में उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

काेरोना वायरस से लड़ रहे स्वास्थ्य केन्द्रों के कर्मियों को सरकार की बड़ी सुविधा

कोरोना से लड़ने के लिए पार्टी के सांसदों से सांसद निधि का अपने क्षेत्र में इस्तेमाल करने का आग्रह करते हुए उन्होंने प्रदेश अध्यक्षों को विधायकों के साथ समन्वयन कर इस निधि के सही क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने प्रदेश अध्यक्षों से इस संबंध में पार्टी संगठन को बाद में इस संबंध में रिपोर्ट देने को भी कहा है।

देश में 24 घंटों में कोरोना वायरस के आये इतने नये मामले, चार की हुयी मौत