Breaking News

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, बुर्का-नकाब समेत चेहरा ढकने पर लगाई रोक

नई दिल्ली, श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए बम विस्फोटों के के बाद श्रीलंकाई सरकार ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. श्रीलंका के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर सोमवार से सभी किसी भी तरह से चेहरा ढकने पर रोक लगा दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फैसला राष्ट्रपति  मैत्रीपाला सिरिसेना ने लिया है. उन्होंने ट्विटर के जरिए सरकार के इस फैसले की जानकारी दी है.

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

श्रीलंका सरकार ने बताया, “चेहरा ढकने वाली ऐसी कोई भी चीज जिससे किसी शख्स के पहचान में दिक्कत होती उसे आपातकालीन प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित किया जाता है, इस बावत राष्ट्रपति द्वारा फैसला लिया गया है.” श्रीलंका सरकार का ये फैसला 29 अप्रैल यानी की आज से लागू हो गया है. श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “ऐसे किसी फेस मास्क के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जाता है जिससे कि किसी शख्स के पहचान में बाधा पैदा होती हो, ऐसे व्यक्ति राष्ट्रीय और पब्लिक सुरक्षा के लिए खतरा हो सकते हैं, ये आदेश तुरंत प्रभाव से 29 अप्रैल से लागू होगा.

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

इस फैसले के साथ ही श्रीलंका सरकार एशिया, अफ्रीका और यूरोप में उन चंद देशों के समूह में शामिल हो गया है जिन्होंने आतंकी हमले को रोकने के लिए ऐसे कदम उठाए हैं. डेली मिरर अखबार के अनुसार, चाड, कैमरून, गाबोन, मोरक्को, ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, डेनमार्क, फ्रांस, बेल्जियम और उत्तर पश्चिम चीन के मुस्लिम बहुल प्रांत शिनजियांग में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध है.