Breaking News

दलित का घोड़ी पर बारात निकालना नही हुआ बर्दाश्त, दूल्हे और बारात का किया ये हाल..

डिजिटल इंडिया की बात करने वाले देश मे आज भी एक दलित युवक घोड़ी पर बारात नही निकाल सकता है।  एक दलित युवक  को घोड़ी पर बारात निकालना महंगा पड़ गया। दलित दूल्हे को घोड़े से जबरन नीचे उतार कर उसके साथ अभद्रता की गई  बल्कि बारात पर पथराव भी किया गया।

MLC चुनाव के लिए सपा उम्मीदवार ने किया नामांकन

भ्रष्टाचारियों से लड़ने के लिए शिवपाल यादव ने बनाई नई टीम

सूत्रों के अनुसार,  मध्य प्रदेश में उज्जैन जिले के महिदपुर में नाग गुराड़िया में संजय चौहान जो बलाई समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वो घोड़ी पर सवार होकर निकले थे लेकिन गांव के कुछ सवर्णों को यह पंसद नहीं आया और जबरन घोड़ी से उतार दिया गया और पिटाई की। जिन्होंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनकी भी पिटाई कर दी। इस दौरान उपद्रवियों ने बारातियों पर पत्थरबाजी भी की।

शिवपाल यादव ने गेस्ट हाउस कांड को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप…

गांव में अधिकतर लोग सवर्ण हैं और उन्होंने एक दलित के घोड़ी पर बारात निकालने को लेकर आपत्ति जताई। उनका कहना था घोड़े में केवल सवर्ण ही बारात निकाल सकते हैं। झारडा पुलिस स्टेशन के इन-चार्ज पृथ्वी सिंह खराटे ने  बताया कि  हमने 17 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट तथा आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। हम उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

MLC चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, बताया सपा-बसपा दोस्ती का राज…

हाल ही में उत्तर प्रदेश के कासगंज में दलित युवक घोड़ी चढ़कर बारात निकालाने की अनुमति लेने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। हाईकोर्ट ने याचिका निस्तारित कर  याची दूल्हे को सलाह दी कि वह स्थानीय थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज करा कर कानूनी कार्रवाई करे।

शिवपाल यादव ने किया बड़ा ऐलान, 2019 लोकसभा चुनाव में नहीं मिलेगी एक भी सीट…

यूपी में हुए अधिकारियों के बंपर तबादले, देखें पूरी लिस्ट

जबकि प्रशासन स्वयं कानून – व्यवस्था बिगड़ने की बात कह कर, दूल्हे पर घोड़ी पर बारात न निकालने को लेकर दबाव बना रहा है।सच यह है कि कोई बीमार समाज ही किसी युवक के घोड़ी पर चढ़ने से रोक सकता है। दुनिया में किसी भी देश में इसे सामान्य नहीं माना जाएगा। इस बीमार मानसिकता का मनोचिकित्सकों और समाजविज्ञानियों को अध्ययन करना चाहिए।

राजबब्बर ने कहा ,समाजवादी पार्टी से गठबंधन बरकरार…….

पीएम मोदी ने इस महिला को पहनाई अपने हाथों से चप्पल

आजम खान का बड़ा बयान, ये अधिकार कर देना चाहिए खत्म

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com