Breaking News

मोदी सरकार बेचेगी सोना, जानिए अब स्कीम के बारे में

नई दिल्ली, क्‍या आप सोना खरीदना चाहते हैं. सिर्फ खरीदना ही नहीं, बल्‍कि उस पर ब्‍याज भी कमाना चाहते हैं तो मोदी सरकार एक बार फिर आपके लिए यह मौका लेकर आई है. सरकार की 2018-19 के लिए गोल्ड बांड योजना अभिदान की शुरुआत अक्टूबर के मध्य से होगी. फरवरी तक योजना पांच किस्तों में चलाई जाएगी.

फिर बढ़े तेल के दाम, जानें आज क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट..

Maruti Suzuki Swift क्या हादसे में बचा पाएगी आपकी जान, जानकर रह जाएगें हैरान

बॉन्ड की बिक्री बैंकों, स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लि. (एसएचसीआईएल), मनोनीत डाकघरों तथा मान्यता प्राप्त शेयर बाजारों नेशनल स्टॉक एक्सचेंज तथा बीएसई लिमिटेड के जरिये की जाएगी. योजना का पहला चरण अभिदान के लिए 15 अक्टूबर को खुलेगा और 19 अक्टूबर को बंद होगा. वहीं बॉन्ड 23 अक्टूबर को जारी किया जाएगा.

यूपी पुलिस को योगी सरकार देगी ये बड़ा तोहफा….

यूपी की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को लगा बड़ा झटका…

अगला चरण 5 नवंबर को खुलेगा और 9 नवंबर को बंद होगा. उसके बाद यह 24 दिसंबर को आएगा और 28 दिसंबर को बंद होगा. चौथा और पांचवां चरण क्रमश: 14 से 18 जनवरी और 4 से 8 फरवरी को खुलेगा. चालू वित्त वर्ष में सरकारी स्वर्ण बॉन्ड योजना का पहला चरण 16 अप्रैल को खुला था. इस योजना की शुरुआत नवंबर 2015 में हुई थी. इसका मकसद भौतिक रूप से सोने की मांग में कमी लाना तथा सोने की खरीद में उपयोग होने घरेलू बचत का इस्तेमाल वित्तीय बचत में करना है.

अब हथियार खरीदना हुआ आसान, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन….

एशियाई पैरा खेलों में संदीप चौधरी का विश्व रिकार्ड,भारत को तीन स्वर्ण सहित 11 पदक

स्वर्ण बॉन्ड योजना के तहत बॉन्ड की खरीद के बदले भुगतान आप डिमांड ड्राफ्ट, चेक और ई-बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं. अगर नकद करना चाहते हैं तो इसकी सीमा मात्र 20,000 रुपये है. इस योजना के तहत बॉन्ड खरीदने पर निवेशकर्ता को सालाना 2.75 प्रतिशत का छोटा ब्याज भी मिलता है. सॉवरेन स्वर्ण बॉन्ड योजना की शुरुआत नवंबर 2015 को की गई थी.

सीबीआई नही ढूंढ पायी जेएनयू के छात्र नजीब को, हाईकोर्ट ने ‘क्लोजर रिपोर्ट ’ की इजाजत दी

गुजरात हिंसा को लेकर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को दी खुली धमकी ?

हिंसा के बीच गुजरात मे, यूपी और बिहार के IAS व IPS अफसरों की संख्या आयी सामने

‘#मी टू’ अभियान’ से उत्साहित केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने की ये खास मांग

चीनी मिल मालिकों की मदद कर, भाजपा सरकार ने जाहिर किये अपने ये इरादे-अखिलेश यादव