Breaking News

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ करवाने पर, सपा सहित कई पार्टियों ने खोले पत्ते

नई दिल्ली, देश में एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव करवाने को लेकर कई पार्टियों ने अपने पत्ते खोल दिये हैं। केंद्रीय कानून आयोग ने दो दिन की बैठक आयोजित की, जिसमें सभी राष्ट्रीय और राज्यों की मान्यता प्राप्त पार्टियों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। इसमें एक साथ चुनाव करवाने पर उनकी क्या राय है यह पूछा जा रहा है।

पुलिस अकैडमी के हैरान करने वाले नतीजे, 100 से ज्यादा IPS ऑफिसर फेल…

अखिलेश यादव विदेश से लौटते ही, करेंगे ये खास काम, बढ़ेगी सियासी हलचल

बैठक के पहले दिन शनिवार को विपक्षी पार्टियों ने भारतीय जनता पार्टी  के इस प्रस्ताव का विरोध किया था। इतना ही नहीं बीजेपी के सहयोगी दल गोवा फॉर्वर्ड पार्टी  ने भी इसपर ऐतराज जताया। जीएफपी अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने कहा था, ‘उनकी पार्टी नहीं चाहती कि लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा के चुनाव भी करवाए जाएं। लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव साथ-साथ करवाने का प्रस्ताव क्षेत्रीय भावनाओं के खिलाफ है।

बीजेपी विधायक का महिलाओं को लेकर भद्दा बयान, कहा भगवान राम भी नहीं रोक सकते ये काम…

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने अपने मंत्री बेटे को कहा नालायक……..

आज मीटिंग में पहुंचे डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बीजेपी के प्रस्ताव का विरोध किया है। उन्होंने इसे संविधान के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ बताया। एमके स्टालिन ने लॉ कमीशन को अपने पत्र में कहा है, डीएमके का दृढ़ विचार है कि लोकसभा और विधानसभा के लिए एक साथ चुनाव कराना संविधान की मूल भावना का विरोध करने जैसा होगा।

यूपी, ब्राह्ममण और राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का कनेक्शन

मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री ने हत्यारों को किया सम्मानित, हुआ विवाद

तृणमूल कांग्रेस की तरफ से मीटिंग में पहुंचे सांसद कल्याण बनर्जी ने भी इसपर ऐतराज जताते हुए कहा था, ‘संविधान की मूल संरचना में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। एक साथ चुनाव मूल संरचना के खिलाफ हैं इसलिए हम इसके साथ नहीं है। ऐसा नहीं होना चाहिए।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समाजवादी पार्टी और तेलंगाना राष्ट्र समिति ने कहा है कि उनकी पार्टी एक देश एक चुनाव पर सहमत है।

बीजेपी सरकार के भेदभाव को लेकर अखिलेश यादव ने दी ये प्रतिक्रिया…..

बसपा को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष…..

रविवार को केंद्रीय कानून आयोग में एसपी का पक्ष रखने के बाद रामगोपाल यादव ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी एक साथ चुनाव करवाने के पक्ष में है। यह 2019 से ही शुरू होना चाहिए। साथ ही अगर राजनेता पार्टी बदलता है या हॉर्स ट्रेडिंग में संलिप्त पाया जाता है तो राज्यपाल को उनपर एक हफ्ते के अंदर ऐक्शन लेने का अधिकार होना चाहिए।’

मायावती का कड़ा फैसला, प्रदेश अध्यक्ष को पार्टी से निकाला…

मुलायम सिंह यादव के लिए कोर्ट ने जारी किए ये निर्देश

अप्रैल में लॉ कमीशन ने कहा था कि 2019 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जा सकते हैं। लेकिन इसके लिए संविधान में दो महत्वपूर्ण संशोधन करने होंगे साथ ही राज्य सरकारों की भी मंजूरी जरूरी होगी। लॉ कमीशन दो दिन की बैठक का आयोजन किया, जिसमें पूरे देश में एक साथ ही चुनाव कराने पर मंथन हो रहा है। इस बैठक में करीब 14 पार्टियों ने भाग लिया है, लेकिन कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया  इससे दूर रही।

समाजवादी पार्टी इस राज्य की सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिये अखिलेश यादव के दौरे का कार्यक्रम

2019 चुनाव से पहले बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, इस कैबिनेट मंत्री ने की बड़ी घोषणा..

बेटी को पढ़ने के लिए अनशन करना पड़े, तो ये सभ्य समाज के लिए शर्मनाक- अखिलेश यादव

तेजस्वी यादव ने किया बीजेपी की साजिश का खुलासा, कहा- बिहार मे लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ

सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना के आरोप मे, उप निदेशक राजीव यादव निलम्बित

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने दी, भाजपा अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडे को बड़ी चुनौती

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का बड़ा लक्ष्य , पर चुनौती उससे बड़ी ?