Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षेस देशों का जताया आभार

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षेस देशों के लिये कोविड-19 आपात कोष में योगदान देने के लिये श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश का आभार जताया और कहा कि आपसी समन्वय और साथ मिलकर हम कोविड-19 की चुनौतियों पर जीत हासिल करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर हाल ही में दक्षेस देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये संवाद में ‘कोविड-19 आपात कोष’ का प्रस्ताव किया था और इसमें 1 करोड़ डालर की प्रारंभिक राशि की पेशकश की थी ।

पांच दिन से फंसे हुए हैं ये भारतीय नही आ पा रहें हैं भारत

मोदी ने कोविड-19 आपात कोष में योगदान के लिए सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के प्रति आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, मोदी ने कहा “कोविड-19 आपात कोष में 1.5 मिलियन डॉलर का योगदान देने की घोषणा करने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के प्रति आभार। आपसी समन्वय और साथ मिलकर हम कोविड-19 की चुनौतियों पर जीत हासिल करेंगे।”

शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर हुये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

मोदी ने कोविड-19 आपात कोष में योगदान देने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा “ दक्षेस कोविड-19 आपात कोष में 5 मिलियन डॉलर का योगदान देने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे को हार्दिक धन्यवाद। हमारा सहयोग इस बीमारी से प्रभावी रूप से लड़ने में एक लम्बी दूरी तय करेगा।‘‘

एम्स के इतिहास में पहली बार ये सेवायें की गईं, अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोविड-19 आपात कोष में योगदान देने के लिए मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा, “ हमारे दक्षिण एशियाई पड़ोस के लिए एकजुटता दिखाते हुए कोविड-19 आपात कोष में एक मिलियन डॉलर का योगदान देने के लिए अफगानिस्तान को धन्यवाद ….. राष्ट्रपति अशरफ गनी।”

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि