Breaking News

शरद यादव का मोदी सरकार पर वार- हर पाँचवें दिन सिर पर मैला ढोने वाला एक व्यक्ति होता है मौत का शिकार

नयी दिल्ली, लोकतांत्रिक जनता दल के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने देश में सिर पर मैला ढोने की प्रथा पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुये आज आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट  स्वच्छ भारत अभियान पर बड़ा हमला किया। शरद यादव ने कहा कि  सफाई कार्य में लगे लोगों की बढ़ती मौत से स्पष्ट है कि सरकार गरीबों, दलितों और पिछड़ों को लेकर गंभीर नहीं है।

छत्तीसगढ़ में मायावती ने किया गठबंधन, 35 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

तीन तलाक पर मायावती का अहम बयान…..

मायावती को लगा बड़ा झटका….

शरद यादव ने जारी बयान में सरकार पर इस वर्ग के लोगों के प्रति संवेदनशील नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जनवरी 2017 से अब तक सिर पर मैला ढोने वाले 300 लोगों की मौत हो चुकी है। हर पाँचवें दिन इस काम में लगे एक व्यक्ति की मौत होती है। उन्होंने कहा कि सरकार इस संबंध में कोई आँकड़े नहीं जारी कर रही है जबकि राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग ने मौत को लेकर ये आँकड़े दिये हैं। इनमें सीवर और सेप्टिक टैंक की सफाई करने वाले कर्मचारी शामिल नहीं हैं।

बीएड टीईटी अभ्यर्थियों को योगी सरकार ने दिया बड़ा झटका….

चंद्रशेखर की रिहाई पर योगी के कैबिनेट मंत्री ने किया बड़ा खुलासा, लगाये अपनी ही सरकार पर गंभीर आरोप

उन्होंने कहा कि हाल में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सीवर और सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान एक दिन में छह लोगों की मौत हो गयी जो दुभाग्यपूर्ण है। केन्द्र सरकार कई मुद्दों को राज्य का विषय बता कर अपनी जिम्मेदारी से बच निकलती है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत पिछले चार साल से बजट में बड़े पैमाने पर आवंटन किया जा रहा है, लेकिन स्वच्छता कहीं नहीं है।श्री यादव ने कहा कि सफाई कार्य में लगे लोगों की बढ़ती मौत से स्पष्ट है कि सरकार गरीबों, दलितों और पिछड़ों को लेकर गंभीर नहीं है।

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने दी चेतावनी,कहा अगर किसी ने मेरा नाम रावण लिया तो…..

गठबंधन पर मायावती की ये शर्त मानने को तैयार अखिलेश यादव

शरद यादव ने कहा कि देश में काफी प्रगति हुई है और कुछ बीमारियों का उन्मूलन भी हुआ है। सरकार पिछले चार साल से स्वच्छ भारत अभियान भी चला रही है, लेकिन सिर पर मैला ढोने की प्रथा पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और न ही सीवर और सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए किसी नयी तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। सरकार बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन जमीन पर नतीजा कुछ नहीं निकलता है।

शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का सामने आया झंडा,देखिए क्या है खास,…

शिवपाल यादव ने बीजेपी और यादव महासभा को लेकर किया ये बड़ा खुलासा ?

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछड़ी जाति के होने पर उठाया बड़ा सवाल ?

अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, कहा- हमारी लड़ाई भाजपा से ज्यादा इनसे है..?

डॉ0 लोहिया की जन्मभूमि से शिवपाल यादव ने दिया बड़ा संदेश, बताया क्यों बनायी राजनैतिक पार्टी ?

सामाजिक न्याय संगोष्ठी मे उठा बड़ा सवाल-देश मे नोटबंदी हो सकती है तो जातिबंदी क्यों नहीं ?