Breaking News

स्पाइडर मैन व आयरन मैन सुपर हीरो रचने वाले स्टैन ली का निधन, हॉलीवुड शोक मे डूबा

लॉस एंजिलिस,  स्पाइडर मैन और आयरन मैन सरीखे कई बेजोड़ सुपर हीरो को रचने वाले स्टैन ली का 95 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। उन्हें कॉमिक्स की किताबों की दुनिया में एक नये युग का सूत्रपात करने का श्रेय जाता है। उन्होंने अपना पूरा जीवन साहित्य की विधा की सीमाओं को एक नया रूप देने में बिता दिया।

नकाब पहनकर स्कूल में मुस्लिम टीचर को पढ़ाना पड़ा भारी,जारी किया ये फरमान….

‘द हॉलीवुड रिपोर्टर’ के अनुसार 1960 के दशक की शुरुआत में अपने जटिल और प्राय: नैतिक रूप से दोहरे सुपरहीरो किरदारों से नयी पॉप संस्कृति का आगाज करने वाले ली का सोमवार सुबह निधन हो गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर, मंत्रियों के मंत्रालयों मे हुआ ये फेरबदल

28 दिसंबर 1922 को जन्मे स्टैनली मार्टिन लीबर ने मार्वेल कॉमिक्स में रहते हुए जैक किर्बी और स्टीव डिटको के साथ कई किरदार गढ़े। किर्बी के साथ मिलकर ली ने ‘हल्क’, ‘थोर’, ‘आयरन मैन’ और ‘एक्स मैन’ जैसे किरदारों को पुनजीर्वित किया। अपनी सामाजिक प्रासंगिकता के चलते चित्रकथाओं के इन किरदारों ने युवा दर्शकों के साथ तुरंत एक नाता बना लिया।

आसमान में दिखाई दी तेजी से उड़ती हुई रहस्यमयी चमकीली वस्तु,अब हो सकता है…

हालांकि बीते कुछ साल ली के लिये काफी उथल-पुथल भरे रहे। उन्होंने अपनी कंपनी पीओडब्ल्यू एंटरटेनमेंट के खिलाफ मुकदमा दायर किया जिसे बाद में उन्होंने अचानक वापस भी ले लिया।इस साल की शुरुआत में ‘हॉलीवुड रिपोर्टर’ ने दावा किया कि उनकी बेटी जेसी 90 वर्षीय ली के साथ दुर्व्यवहार करती है। इसमें यह भी कहा गया था कि पत्नी की मौत के बाद स्मृति संग्रहकर्ता केया मॉर्गन ने ली की करीब पांच करोड़ डॉलर की संपत्ति हथियाने के इरादे से उन्हें उनके विश्चस्त मित्रों और सहयोगियों से दूर कर दिया।

ये रेलवे स्टेशन होगा राम मंदिर स्वरूप जैसा….

इस बीच ली के निधन पर हॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने शोक जताया है। रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस और ह्यूग जैकमैन ने मार्वेल दिग्गज स्टैन ली के निधन पर शोक जताया।डिज्नी के चेयरमैन और सीईओ बॉब आइगर ने एक बयान में ‘‘मार्वेल चेयरमैन एमेरिटस स्टैन ली’’ के निधन पर शोक जताया।

इस कंपनी ने बेचा 5 मिनट में 21 हजार करोड़ रुपये का समान

मार्वेल स्टूडियोजन के अध्यक्ष केविन फीज ने ट्वीट किया, ‘‘मार्वेल स्टूडियोज में काम के दौरान ली की तुलना में किसी ने भी मेरे कॅरियर में इतना गहरा असर नहीं डाला। स्टैन ने एक विलक्षण विरासत छोड़ी है जो हम सभी को जीवित रखेगी। हमारी संवेदनाएं उनकी बेटी, परिवार और उनके लाखों प्रशंसकों के साथ हैं।’’

सरकार बैन कर सकती है शराब और मीट….

मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ‘कैप्टन अमेरिका’ और ‘आयरन’ में किरदार निभाने वाले इवांस और डाउनी जूनियर ने उनके निधन पर शोक जताया।इवांस ने ट्वीट कर कहा कि दूसरा स्टैन ली कभी पैदा नहीं होगा। डाउनी जूनियर ने कॉमिक बुक के दिग्गज के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘‘मैंने यह सिर्फ आपकी वजह से हासिल किया… स्टैन की आत्मा को शांति मिले।’’

प्रियंका चोपड़ा और निक की शादी से पहले बड़ा धमाका, आखिर मिल गया…?

करीब 17 वर्ष तक आठ फिल्मों में एक्स मेन के किरदार वोल्वरीन को निभाने वाले जैकमैन ने भी ली को याद किया और उन्हें ‘‘विलक्षण रचनाकार’’ बताया।‘थोर’ के अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ ने भी इंस्टाग्राम पर अपने किरदार का पारंपरिक हेलमेट पहने ली के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की।उन्होंने लिखा, ‘‘ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे मेरे दोस्त। उन रोमांचक अद्भुत कहानियों के लिये शुक्रिया। आपके सभी मित्रों और परिवार को मेरी संवेदनाएं।’’

कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, घर मे घेरा मुख्यमंत्री को, अरुण यादव को उतारा मैदान में

टीवी न्यूज मे क्रांतिकारी परिवर्तन, अब समाचार पढ़ते नजर आयेंगे, ये रोबोट न्यूज़ एंकर

बदायूं में भीषण सड़क हादसे मे, छह की मौत 19 घायल

विधानसभा चुनावों से ठीक पहले, छ्त्तीसगढ़ मे नक्सलियों का बड़ा हमला, 5 मरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ, विश्व टी-20 चैंपियनशिप में उतरेगी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम