Breaking News

यूपी- जेल में दो गुटों मे संघर्ष, शार्प शूटर मोनू पहाड़ी की मौत, 30 कैदियों पर मुकदमा

लखनऊ , जेल में कैदियो के दो गुटों के बीच संघर्ष, एक की मौत, 30 कैदियों के खिलाफ मुकदमा

उत्तर प्रदेश में इटावा जिला जेल में कैदियो के दो गुटों के बीच हुए संघर्ष को लेकर के सिविल लाइन थाने में करीब 30 कैदियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

यूपी मे एक और कोरोना संदिग्ध ने अस्पताल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

इस मामले में आठ कैदियों को नामजद किया गया है । संघर्ष की घटना में मारा गया शार्प शूटर मोनू पहाड़ी उर्फ राशिद भी नामजदो में शामिल है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने  बताया कि जिला जेल में संघर्ष की घटना को लेकर डिप्टी जेलर रामकुबेर सिंह ने धारा 147, 323,332,308, 34 और 7 आपराधिक कानून अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है जिसमे मुन्ना खालिद, मोनू पहाडी, अंकित फौजी, ताजुदीन,दिलीप दुर्वेश, शिवामणि, शंकर उपाध्याय को नामजद किया गया है। इसमें नामजद मोनू पहाडी की मौत हो गयी है ।

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित एक संदिग्ध मरीज ने तोड़ा दम

उन्होंने बताया कि बुधवार शाम सात बजे के आसपास उप कारापाल जगदीश प्रसाद अन्य जेल कर्मियों की मदद से बैरक नंबर 6-8 को बंद करवा रहे थे कि तभी मुन्ना खालिद, मोनू पहाडी, ताजुदीन, अंकित फौजी, दिलीप दुर्वेश, शिवामणि, संजय उपाध्याय, समेत 20 कैदियो ने हमला कर दिया । जिसमें डिप्टी जेलर समेत कई जेलकर्मी घायल हो गये ।

कोरोना महामारी को देखते हुए, चुनाव आयोग ने बढ़ायी ये तारीख

इसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के इरादे से जिला पुलिस और जेल स्टाफ ने हल्के बल प्रयोग का इस्तेमाल किया । हल्के बल प्रयोग की जद में आने से मोनू पहाड़ी को चोटे आई । जब मोनू पहाड़ी को चोट आ गई तो उसको जेल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया लेकिन स्थिति नियंत्रित ना होने देखकर के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

कोरोना महामारी को देखते हुए, चुनाव आयोग ने बढ़ायी ये तारीख

मोनू पहाड़ी के सबको कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जिला मजिस्ट्रेट जितेंद्र बहादुर सिंह ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं । जांच अपर जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव को सौंपी गई है 15 दिन के भीतर उनसे जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए गए हैं ।

स्वास्थ्यकर्मियों को सुरक्षा किट, वंचितों को भोजन के साथ, अडानी फाउंडेशन ने दिये 50 लाख