Breaking News

महानगरों मे इंदौर एकबार फिर रहा नंबर वन, सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड

इंदौर,  देश में 20 लाख से ज्यादा मतदाताओं वाले महानगरीय जिलों में लोकसभा चुनावों के दौरान सर्वाधिक मतदान के मामले में इंदौर 69.66 प्रतिशत मतदान के साथ अव्वल रहा है। जिला निर्वाचन कार्यालय की एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आज से दूध हुआ इतना महंगा ,कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान…..

यूपी में इस युवक ने गाय के साथ किया रेप….

व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) अभियान की जिला प्रभारी नेहा मीणा ने संवाददाताओं को बताया, “देश में 20 लाख से ज्यादा मतदाताओं वाले महानगरीय जिलों में सर्वाधिक मतदान के लिहाज से इंदौर 69.66 प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर रहा है। हाल के लोकसभा चुनावों में इंदौर जिले में करीब 26 लाख लोगों को मतदान का अधिकार हासिल था।”

अब टीवी देखना होगा इतना ज्यादा सस्ता….

चिकन खाने से हुई एक व्यक्ति की मौत

उन्होंने बताया कि 20 लाख से ज्यादा मतदाताओं वाले महानगरीय क्षेत्रों की श्रेणी में सर्वाधिक मतदान के मामले में कोलकाता जिला 67.87 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान और अहमदाबाद जिला 60.85 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहा है। लोकसभा चुनावों के दौरान इन जिलों में कुल मतदाताओं की संख्या क्रमशः 31.72 लाख और 34.52 लाख थी।

गोशाला में इस युवक ने किया कई गायों के साथ रेप…

अगर आप के पास है ये चीज, तो मिल जाएगी ये सरकारी नौकरी….

मीणा ने कहा, “हम इंदौर के सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहेंगे जिन्होंने पूरे उत्साह के साथ लोकसभा चुनावों में मतदान किया। नतीजतन मतदान को लेकर शहरी उदासीनता की अवधारणा शहरी लहर में तब्दील हो गयी।” इंदौर में मतदान को बढ़ावा देने के लिये जिला निर्वाचन कार्यालय ने निजी संस्थानों की मदद से भी अलग-अलग नवाचार किये थे। इनमें अमिट स्याही दिखाने वाले मतदाताओं के लिये रेस्तरांओं के भोजन बिल पर छूट और मुफ्त मिठाई का प्रबंध शामिल है।

इस रॉयल फैमिली में निकली वैकेंसी, 26 लाख होगी सैलरी

लग्जरी कार पर गोबर लगाकर घूम रही है ये महिला,वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

अगले पीएम का नाम बताने पर ये कंपनी दे रही है बंपर छूट…..

पहले गर्भवती लड़की की हत्या, फिर गर्भ से इस तरह से निकाला बच्चा

चूर चूर नान पर कोर्ट ने दिया ये फैसला,जानिए पूरा मामला….

इस तारीख से नहीं मिलेगा पेट्रोल,जानिए क्यों….

यूपी में निकली हजारों पदों पर भर्तियां,जल्द करें आवेदन…

मात्र 850 रुपये में अपने दुश्मन के साथ कर सकतें है ये काम….