पत्नी के क़त्ल में हुऐ बरी मोस्ट वांटेड टीवी एंकर

नई दिल्ली,दिल्ली हाई कोर्ट ने इंडियाज मोस्ट वांटेड शो के एंकर रहे सुहैब इलियासी को पत्नी की मौत के मामले में बरी कर दिया है।न्यायाधीश के मुताबिक सोहेब इलियासी के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं मिले हैं।

CBSE ने 12वीं कक्षा के इंग्लिश के पेपर में किया ये बड़ा बदलाव….

ऑनलाइन वीडियो के आगे टीवी हुआ पीछे, जानिये भारतीय क्या-क्या देखतें हैं ?

90 के दशक में अपने शो के जरिये अपराधियों की नींद उड़ाने वाले और टीवी शो इंडियाज मोस्ट वांटेड’ के होस्ट के रूप में प्रसिद्धि पाने वाले सुहैब इलियासी को अपनी पत्नी अंजू इलियासी की हत्या के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है।दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा है निचली अदालत द्वारा सुनाया गया उम्रकैद का फैसला अटकलों और अनुमानों पर आधारित था। कोर्ट ने कहा कि शोएब इलियासी के खिलाफ अपनी पत्नी अंजू इलियासी की हत्या के मामले से जुड़े पुख्ता सबूत नहीं है। इसीलिए धारा 302 यानी हत्या के मामले में सुहैब इलियासी को बरी किया जाता है। निचली अदालत से आए फैसले को चुनौती देते हुए सुहैब इलियासी ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की थी।

मुख्यमंत्री योगी द्वारा की गईं नियुक्तियों को लेकर, हुआ बड़ा खुलासा

यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का एक साल पूरा, जानिये प्रतिक्रिया

52 साल के सोहेब इलियासी को बीते साल दिसंबर में अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में उम्र क़ैद की सज़ा सुनाई गई थी, इसके बाद उन्होंने दिल्ली हाइकोर्ट में सजा के ख़िलाफ़ अपील की थी।उधर, जेल में होने के चलते सुहैब इलयासी तो इस दिन हाई कोर्ट के सामने मौजूद नहीं थे, लेकिन उनकी 20 साल की बेटी आलिया वहां मौजूद थीं।अदालत के इस फ़ैसले के बाद सोहेब-अंजू की बेटी आलिया इलियासी नेकहा है, मेरे अब्बू और मेरे परिवार को लंबा संघर्ष करना पड़ा, उन्हें काफ़ी कुछ झेलना पड़ा, जीवन के 18 साल कम नहीं होते हैं, उन्हें न्याय तो मिला है, लेकिन इतना लंबा समय लग गया। इन सबके बावजूद मैं बहुत ख़ुश हूं।

तोक्यो ओलंपिक 2020 – इस खेल को ओलंपिक से किया जा सकता है बाहर

केंद्र और राज्य दोनों ने घटाये पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिये क्या है यूपी मे नई दरें

सुहैब इलियासी एक ऐसे पत्रकार के रूप में जाने जाते रहे, जिन्होंने क्राइम पत्रकारिता को एक नये मुकाम पर पहुंचा दिया और खोजी पत्रकारिता का एक नया मानक स्थापित किया। एक समय था, जब इनके शो को देखकर अपराधी खौफ खाया करते थे।बता दें कि इलियासी जिस मामले में दोषी पाये गये थे, वो मामला करीब 17 साल पुराना है।11 जनवरी 2000 को उनकी पत्नी अंजु इलियासी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी।बताते चलें कि सुहैब इलियासी और अंजू साल 1989 में जामिया मिलिया इस्लामिया में एक साथ पढ़ रहे थे. तभी दोनों के बीच प्यार हुआ। अंजू के घर वालों ने इस रिलेशन को लेकर विरोध किया।इसके बाद दोनों लंदन चले गए. घरवालों के विरोध के बावजूद सुहैब और अंजू ने साल 1993 में लंदन में शादी कर ली थी।

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET 2018 के लिए आनलाइन आवेदन की तारीख बढी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख का हुआ एेलान….

सुहैब इलियासी के ऊपर मौत के आरोप उस वक्त लगे जब साल 2000 में इंडियाज मोस्ट वांटेड शो को को लेकर इलियासी का करियर पूरे शबाब पर था।दरअस, इंडियाज मोस्ट वांटेड फेम सुहैब इलियासी उस वक्त इतने फेमस इसलिए भी हो गये थे क्योंकि यह टीवी शो भगोड़े अपराधियों पर आधारित था। और यह देश का इस तरह का पहला टीवी शो था। इनके शो से पुलिस को केस समझने में भी काफी आसानी होती थी।

यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का एक साल पूरा, जानिये प्रतिक्रिया

क्रिकेट के इतिहास में इस नये खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे