Breaking News

यूपी मे मुफ्त राशन के लिये कतार में खड़ी महिला की हुई मौत

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में बदायूं के कुवंरगांव क्षेत्र में मुफ्त राशन के लिये कतार में खड़ी एक महिला की गश खाकर गिरने से मृत्यु हो गयी।

तालिबानी आतंकवादियों के हमले में, पांच पुलिस अफसरों की मौत, सात पकड़े गये

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सलारपुर ब्लाक स्थित प्रहलादपुर गांव निवासी मैकू अली की पत्नी शमीम बानो (35) शुक्रवार दोपहर अपने गांव से चलकर कोटेदार की दुकान पर पहुंची थी। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की महिला तेज धूप में तीन घंटे तक चावल लेने के लिए लाइन में खड़ी रही। इस बीच वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ी । उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

जिलाधिकारी बदायूं कुमार प्रशांत ने बताया कि सलारपुर ब्लाक क्षेत्र में प्रह्लाद पुर गांव में राशन के लिए लाइन में लगी एक महिला की मौत की जानकारी प्राप्त हुई थी। जिला पूर्ति अधिकारी को तत्काल मौके पर भेजा गया था । मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन हार्टअटैक से मौत होने की बात बताई जा रही है । रिपोर्ट आने के बाद परिवार की हर संभव मदद की जाएगी ।

डब्ल्यूएचओ ने सरकार से इन व्यापार पर रोक लगाने की अपील की

डीएम के आदेश पर जांच करने पहुंचे जिला पूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि वह स्वयं मौके पर पहुंचे थे । उस समय राशन वितरण बंद हो चुका था। गांव वालों द्वारा लाइन में लगी महिला की मौत हार्ट अटैक से होनी बताई जा रही है । गोदाम को सत्यापन कराया गया है। उन्होंने बताया की नेटवर्क ठीक नहीं आने की वजह से नेट बहुत स्लो चल रहा था जिस वजह से पर्ची विलंब से निकल रही थी और राशन वितरण में भी विलंब हो रहा था।

यूपी के कई जिलों में आज होगी बारिश