Breaking News

वाराणसी मे शुरू हुयी विश्वस्तरीय क्रूज सेवा, सीएम योगी ने लिया आनंद, जानिये क्या है खास ?

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे विश्वस्तरीय क्रूज सेवा आज से शुरू हो गयी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वस्तरीय “अलकनंदा-काशी क्रूज” का लोकार्पण किया।

मिस यूनीवर्स-2018 प्रतियोगिता की ये दावेदार, करेगी ये काम, जानकर हो जायेंगे हैरान ?

गंगा नदी में इस विशेष धार्मिक जल यात्रा सेवा के शुरु होने से देशी-विदेशी पर्यटक एवं श्रद्धालु प्रचीन धार्मिक नगरी के घाटों की अद्भुत छटा दीदार करने का मौका मिलेगा।  “प्रधानमंत्री स्टार्ट-अप-इंडिया” के तहत क्रूज को कोलकता में तैयार किया गया तथा गंगा के जल मार्ग से यहां मंगवाया गया है।

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को लेकर किया बड़ा दावा

अाधिकारिक सूत्रों ने बताया कि देशी-विदेशी पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को गंगा की लहरों से उत्तर प्रदेश की प्रचीन नगरी वाराणसी की धार्मिक विरासत का दर्शन कराने के लिए यह मनमोहक सेवा एक निजी कंपनी की ओर से शुरु की गई है। क्रूज सेवा शुरु होने से यहां के लोग खासे उत्साहित हैं। देशी-विदेशी श्रद्धालु एवं पर्यटक गंगा की लहरों से ऐतिहासिक दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध शाम की “गंगा आरती” एवं असि घाट पर आयोजित होने वाले ‘सुबह-ए-बनारस’ के अलावा अन्य घाटों की अद्भूत के अलावा छटा निहार सकते हैं। क्रूज पर पूजा-अर्चना एवं पार्टी करने की सुविधाएं मौजूद हैं। क्रूज पर रुद्राभिषेक करने की भी व्यवस्था की गई है।

सुप्रीम कोर्ट की प्रणाली पर सवाल उठाने वाले जज, होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायधीश

यह “धार्मिक जल यात्रा” सेवा शुरु करने वाली निजी कंपनी “कूनॉर्डिक क्रूज़लाइन” है. क्रूज में 125 लोग एक साथ सवार हो सकते हैं। दो मंजिला इस क्रूज में 60 वातानुकूलित समेत 90 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें बायोटॉयलेट एवं रसोई घर भी मौजूद है। खास बात यह कि क्रूज सेवा बारिश के मौसम में गंगा में बाढ़ जैसे हालात या गर्मी में जलस्तर गिरने से प्रभावित नहीं होगी।

बीजेपी की पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा, सीएम योगी पर लगाए गंभीर आरोप

यह सेवा ऐतिहासिक असि घाट से पंचगंगा घाट (दशाश्वमेध घट के पास) तक करीब 12 किलोमीटर के दायरे में ही उपलब्ध होगी और दो घंटे के लिए प्रति व्यक्ति 750 रुपये के अलावा जीएसटी देना होगा। पूरी क्रूज आरक्षित करावाने के लिए 75 हजार रुपये का भुगतान करना होगा। उन्होने बताया कि इस सेवा को आने वाले समय में कैंथी के मार्कंडेय महादेव एवं मिजार्पुर के चुनार तक विस्तार किया जाएगा जिससे पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को और अधिक देखने-समझने का मौका मिलेगा।

जनता पर महंगाई की बड़ी मार, फिर महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर

सूत्रों के अनुसार,  ऐतिहासिक दशाश्वमेध सहित अन्य घाटों पर शाम को होने वाली नियमित गंगा आरती और सुबह में असि घाट पर ‘सुबह-ए-बनारस’ में आने वाल हजारों श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए क्रूज सेवा शुरु की गई है। क्रूज में पार्टी, सेमिनार एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित करने की व्यवस्था है, जिसके लिए अलग से भुगतान करना होगा। जगह आरक्षित करने के लिए ऑन लाइन एवं नकद व्यवस्था की गई है।

शिवपाल और अमर सिंह प्रकरण पर पहली बार खुलकर बोले अखिलेश यादव…

अखिलेश यादव आज जमकर बरसे जानिए किस पर…

भाजपा सांसद ने की बगावत, बनाई नई राजनीतिक पार्टी…

अमर सिंह ने जया प्रदा और आजम खान को लेकर दिया चौकाने वाला बयान….

मुलायम सिंह यादव ने दिया ये अहम बयान….

अखिलेश यादव और डिंपल को कोर्ट से मिली बड़ी राहत,अब कर सकेगें ये काम

राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर शिवपाल यादव ने खोला ये राज….

जनगणना मे ओबीसी की गिनती- मोदी सरकार ने पिछड़ों को दिखाया चुनावी लालीपाप ?

आज से बदल गये कई नियम, जानिए और उठाए ये लाभ….

जनगणना 2021 का काम शुरू, पहली बार होगी पिछड़े वर्ग की गिनती

पार्टी छोड़ इस वरिष्ठ नेता ने थामा शिवपाल यादव का दामन….

शिवपाल यादव ने चुनाव लड़ने का किया एेलान….

शिवपाल सिंह यादव को मनाने में जुटी समाजवादी पार्टी की ये दिग्गज टीम…

सेक्युलर मोर्चा बनाते ही शिवपाल यादव सक्रिय, इस युवा नेता को मिली अहम जिम्मेदारी, हुयी पहली बैठक

यूपी-आइएएस अफसरों के हुये ट्रांसफर, गोरखपुर सहित कई कमिशनर और जिलाधिका