Breaking News

आप भी बन सकतें हैं पेट्रोल पंप मालिक, चाहिये बस ये जरूरी चीजें ?

भारत मे तेल कंपनियां अपनी जरूरत के हिसाब से पेट्रोल पंप खोलती हैं. देश में अभी तीन सरकारी और दो प्राइवेट कंपनियां काम कर रही हैं. इसके अलावा कुछ कंपनियां भी हैं, जिनका काम अभी शुरू हो रहा है. देशभर में करीब 50 हजार पेट्रोल पंप हैं. अगले तीन सालों मे,  देश की सबसे बड़ी फ्यूल रिटेलर कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लगभग 25 हजार नए पेट्रोल पंप खोलने जा रही है .

पार्टी छोड़ इस वरिष्ठ नेता ने थामा शिवपाल यादव का दामन….

शिवपाल यादव ने चुनाव लड़ने का किया एेलान….

जिस भी एरिया में कंपनी को पेट्रोल पंप खोलना होता है, वहां का विज्ञापन अखबार में जारी किया जाता है. इसमें सभी नियम, शर्तों का उल्लेख होता है. इन नियमों को पूरा करने वाला कोई भी व्यक्ति संबंधित कंपनी की वेबसाइट पर डीलरशिप के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है. पेट्रोल पंप की डीलरशिप वही व्यक्ति ले सकता है, जिसकी उम्र 21 से 60 साल के बीच हो. संबंधित व्यक्ति का कम से कम 10वीं पास होना भी जरूरी है. इसके बाद कंपनी के अधिकारी निरीक्षण करते हैं. फिर वह अपनी रिपोर्ट कंपनी को सौंपतें हैं.

शिवपाल सिंह यादव को मनाने में जुटी समाजवादी पार्टी की ये दिग्गज टीम…

सेक्युलर मोर्चा बनाते ही शिवपाल यादव सक्रिय, इस युवा नेता को मिली अहम जिम्मेदारी, हुयी पहली बैठक

पेट्रोल पंप खोलने के लिए सबसे पहली खास जरूरत जमीन की होती है. ग्रामीण क्षेत्र मे स्टेट या नेशनल हाइवे पर कम से कम 1200 से 1600 वर्गमीटर जमीन होना चाहिए. वहीं शहरी क्षेत्र में अगर आप पेट्रोल पंप खोल रहे हैं तो कम से कम 800 वर्गमीटर जगह होना जरूरी है. यदि खुद के नाम पर जमीन नहीं है तो भी परेशान होने की जरूरत नही है. परिवार के किसी सदस्य के नाम पर भी जमीन है, तब भी पेट्रोल पंप की डीलरशिप के लिए अप्लाई किया जा सकता है. लीज पर भी जमीन ली जा सकती है.

यूपी-आइएएस अफसरों के हुये ट्रांसफर, गोरखपुर सहित कई कमिशनर और जिलाधिकारी बदले

आमरण अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल अब नही पियेंगे पानी भी, डाक्टरों ने बताया खतरनाक

अगर आप के पास पेट्रोल पंप खोलने के लिये  एग्रीकल्चर लैंड है तो उसका कन्वर्जन यानि भूमि परिवर्तन करवाना होता है. जमीन के कागजात कंपनी को दिखाना होंगे.  प्रॉपर्टी के नक्शे सहित जमीन से जुड़े सभी कागजात, एनओसी आदि कंपनी अधिकारी निरीक्षण के दौरान देखते हैं.

पत्रकार पर फर्जी मुकदमा दर्ज करना थानाध्यक्ष को पडा महंगा, मानवाधिकार आयोग ने लिया एक्शन

आखिर क्यों भागना पड़ा अमर सिंह को बीच प्रेस कांफ्रेंस में से…

पेट्रोल पंप खोलने के लिए संबंधित तेल कंपनी को सिक्युरिटी मनी देना होती है. यह राशि 25 लाख रुपए होती है. इसके बाद दूसरे खर्चे होते हैं. जैसे पेट्रोल पंप तक कच्ची सड़क का निर्माण, बाउंड्रीवॉल, एनओसी का खर्चा, नापतौल, खाद्य विभाग का लाइसेंस भी लेना होता है. बिजली, पानी के इंतजाम के साथ ही केबिन का निर्माण करवाना होता है. इसमें 1 करोड़ रुपए तक का इन्वेस्टमेंट हो सकता है.

सिर्फ 1500 रुपये में खुलवायें पोस्ट ऑफिस में खाता, आपको हर महीने होगी 5500 रुपये की इनकम,ये है स्कीम

मुलायम सिंह यादव को एक और झटका, पूर्व सांसद दर्शन सिंह यादव का निधन

पोस्ट ऑफिस की ये शानदार स्कीम,बैंक से जल्दी पैसे होंगे डबल….

अमर सिंह आज यहां करेंगे बड़ा धमाका….

रिक्शा चालक की बेटी ने किया कमाल, एशियाड में जीता सोना

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों का महंगाई भत्ता बढा

रुपया टूटकर ऐतिहासिक निचले स्तर पर, भारतीय मुद्रा का अब तक का रिकॉर्ड निचला स्तर

दिल्ली पुलिस मे बड़े स्तर पर किया गया फेबदल