Breaking News

मतदान करने से पहले चेक कर लें अपना पोलिंग बूथ, इस ऐप से मिनटों में करें पता..

नई दिल्ली ,लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का समय नजदीक आ गया है. अपने मताधिकार का प्रयोग करना हर भारतीय नागरिक का कर्तव्य है. 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे मतदान के लिए निर्वाचन आयोग पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है. ऐसे में आपका भी कर्तव्य है कि आप भी हर एक जानकारी से अपडेटेड रहें. यहां हम आपके बता रहें हैं अगर आप वोट देने जा रहे हैं तो आप अपना पोलिंग बूथ कैसे पता लगायेंगे.

कबाब खाने से हुई मौत,आप न करें यह भूल

अब कार की सुरक्षा करेगी ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर….

इसके लिए आपकी मदद करेगी Voter Helpline ऐप. लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने वोटर हेल्पलाइन नाम की एक ऐप लॉन्च किया है, जिसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.  इस ऐप को ओपेन करने पर आपके सामने Voter, Forms, Complaint, EVM, Elections और Result जैसे ऑप्शन आ जाएंगे. इनमें से आपको Voter सेलेक्ट करना होगा, जिसमें वोटर को ‘Where is my polling Station?’ पर टैप करना होगा. इसके बाद एक पेज पर ‘know your polling booth’ नाम से एक लिंक आ जाएगी.

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव,यात्रियों को होगा फायदा…

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

इस पर क्लिक करने पर आपको अपनी कुछ जानकारी देना पड़ेगा, जिसमें वोटर का नाम, राज्य, निर्वाचन क्षेत्र मौजूद है. पूरी डिटेल भरने के बाद नीचे Search का ऑप्शन दिखेगा, इसपर टैप कर दें. अब आपके सामने वोटर स्लिप आ जाएगी, जिसमें Polling  Station की जानकारी आ जाएगी कि आपको वोड डालने कहां जाना है. बता दें कि इस वोटर स्लिप को आप डाउनलोड भी कर सकते हैं.

आपका  पैन कार्ड आधार से लिंक है या नहीं, घर बैठें ऐसे करें पता

अब ड्राइविंग लाइसेंस सीधे आएंगा आपके घर,जानिए कैसे….

इसके अलावा इस ऐप से वोटर जिला प्रशासन के कंप्लेन सेल की भी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस ऐप से पिछले लोकसभा चुनाव के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है. साथ ही इसमें आप ये भी जान सकते हैं कि ईवीएम के अलावा VV पैट मशीन का इस्तेमाल कैसे किया जाता है.

ये कंपनी दे रही है फ्री में टीवी चैनल्स देखने का मौका,ऐसे उठा सकते हैं फायदा

ऑफिस में काम करने में आती है नींद तो पढ़ें यह खबर…

तकिए के नीचे मोबाइल रखकर सोई महिला, कुछ देर बाद अचानक हुआ ऐसा…

खुशखबरी,इतने रुपये कमाने वालों को नहीं देना होगा टैक्स…

अब पूरे उत्तर प्रदेश के ड्राइविंग लाइसेंस यहां से होंगे जारी…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com