Breaking News

सेंसेक्स बाजार में शानदार तेजी, पहली बार इतने हजार के हुआ पार

नई दिल्ली,नए वित्त वर्ष के पहले ही दिन बाजार ने ऐतिहासिक स्तर को पार कर लिया। दिन के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 39000 के स्तर को पार कर गया। वहीं सेंसेक्स भी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।  मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 185.97 अंकों की तेजी के साथ 38,858.88 पर खुला और शेयरों में जोरदार खरीदारी के कारण बाजार ने तुरंत ने 39 हजार की ऊंचाई को पार कर लिया। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी में भी जोरदार तेजी आई।

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…

आपका  पैन कार्ड आधार से लिंक है या नहीं, घर बैठें ऐसे करें पता

आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए रिजर्व बैंक की ओर से ब्याज दरों में कटौती किए जाने के अनुमान से निवेशक उत्साहित हैं। सकारात्मक विदेशी संकेतों और घरेलू मुद्रा में आई मजबूती से बाजार को सपोर्ट मिला और जोरदार लिवाली देखी जा रही है। सुबह करीब 10:18 बजे 335 अंकों के उछाल के साथ सेंसेक्स 39,000 के स्तर पर पहुंचा तो निफ्टी भी रेकॉर्ड ऊंचाई के करीब 11,700 के पार कारोबार कर रहा था। बता दें, 9 अगस्त 2018 को सेंसेक्स पहली बार 38,000 के पार गया था।

अब ड्राइविंग लाइसेंस सीधे आएंगा आपके घर,जानिए कैसे….

ये कंपनी दे रही है फ्री में टीवी चैनल्स देखने का मौका,ऐसे उठा सकते हैं फायदा

बाजार में तेजी की अहम वजह धातु, वाहन और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी और वैश्विक संकेतों का सकारात्मक रुख है। ब्रोकरों के अनुसार चीन-अमेरिका के बीच व्यापार वार्ता के चलते एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख देखा गया। इसके अलावा मार्च में चीन में विनिर्माण गतिविधियां बढ़ी हैं, इसका भी असर घरेलू बाजार पर पड़ा है।

ऑफिस में काम करने में आती है नींद तो पढ़ें यह खबर…

तकिए के नीचे मोबाइल रखकर सोई महिला, कुछ देर बाद अचानक हुआ ऐसा…

सेंसेक्स पर शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स, वेदांता लिमिटेड, टाटा स्टील, एलटी, आईसीआईसीआई बैंक, एमऐंडएम, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, इन्फोसिस, हीरो मोटो कॉर्प, एसबाईएन, मारुति टीसीएस, एशियन पेंट, हिंदुस्तान यूनिलिवर, सन फार्मा, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईटीसी, बजाज ऑटो और रिलायंस के शेयरों में तेजी रही तो एक्सिस बैंक, पावर ग्रिड, यस बैंक, कोटक बैंक, इंड्सइंड बैंक, एनटीपीसी, कोल इंडिया, ओएनजीसी के शेयर लाल निशान में थे।

खुशखबरी,इतने रुपये कमाने वालों को नहीं देना होगा टैक्स…

अब पूरे उत्तर प्रदेश के ड्राइविंग लाइसेंस यहां से होंगे जारी…

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…

सस्ते फ्रिज और एसी खरीदने का बड़ा मौका, मिल रही है इतने रुपये की छूट..

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com