Breaking News

अब यूपी में हर घंटे कटेंगे 2000 मुर्गे, पहला चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट बरेली में

बरेली,  उत्तर प्रदेश में पहला चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट बरेली में खुलेगा और इससे करीब आठ हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस यूनिट में एक घंटे में 2000 हजार मुर्गे कटेंगे।

शरद यादव ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, टल सकता है महागठबंधन का संकट

लालू प्रसाद यादव ने किया एेलान, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

मारिया फ्रोजन एग्रो फूड लिमिटेड कंपनी के चेयरमैन हाजी शकील कुरैशी ने आज यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी इस चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट को लगा रही है। चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट पूरी तरह आटोमेटिक होगी, उसमें तैयार चिकिन पूरी तरह हाईजेनिक होगा।

बुंदेलखंड के आदिवासी क्षेत्रों को, अफ्रीकी देशों की तर्ज पर किया जायेगा विकसित

पैरा एथलीट सुंदर सिंह गुर्जर ने, लंदन में दिलाया स्वर्ण पदक

उन्होंने बताया कि हाईटेक चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट प्रदेश में अपनी तरह की पहली यूनिट होगी। अभी तक प्रदेश में हाथ से ही मुर्गा काटा जाता है। प्रोसेसिंग यूनिट की पूरी मशीनें फ्रांस से मंगाई जा रही है। चिकिन प्रोसेसिंग की दुनिया में सबसे हाईटेक मशीन फ्रांस में तैयार हो रही है। इस यूनिट में एक घंटे में 2000 हजार मुर्गे कटेंगे। मुर्गे को हलाल करने के बाद उसके काटने की पूरी प्रक्रिया आटोमेटिक होगी।

क्या है खास, सोनिया गांधी की नई मीडिया मैनेजमेंट टीम मे ?

यूपी मे बिजली संकट को लेकर, समाजवादी पार्टी ने परिषद से किया बहिर्गमन

कुरैशी ने बताया कि बरेली में लगने वाली इस यूनिट से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से पांच से आठ हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट का 90 प्रतिशत चिकिन विदेश जायेगा और 10 प्रतिशत स्थानीय बाजार में बिकेगा। यह यूनिट मात्र दो महीने में चिकिन प्रोसेसिंग यूनिट बरेली में उत्पादन शुरु कर देगी।

लिली सिंह, यूनिसेफ की नयी वैश्विक सद्भावना दूत, नियुक्त

 योगी सरकार ने की, अखिलेश यादव- मुलायम सिंह के सुरक्षा काफिले मे, बड़ी कटौती