Breaking News

अमिताभ बच्चन को, भाजपा की हर मूर्खता में शामिल नहीं होना चाहिए: कांग्रेस

 मुंबई,  वरिष्ठ कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने अभिनेता अमिताभ बच्चन से आग्रह किया कि वह व्यापारी वर्ग का निशाना बनने से बचने के लिए जीएसटी के प्रचार अभियान से हट जाएं। सरकार ने एक जुलाई से देश में शुरू हो रही नयी कर प्रणाली से पहले अमिताभ को वस्तु एवं सेवाकर  के प्रचार अभियान में शामिल किया है। केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड 74 वर्षीय अमिताभ को जीएसटी का ब्रांड अंबेसेडर बनाएगा। उनका 40 सैकंड का एक वीडियो शूट भी हो चुका है और उसे प्रसारित किया जा रहा है।

जानिये, साइकिल चलाने के फायदे , सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव से

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के पूर्व जज कर्णन को, नही दी अंतरिम जमानत

निरूपम ने यहां संवाददाताओं से कहा, जीएसटी कांग्रेस का बहुत ही अच्छा विचार था। यह भी एक अलग कहानी है कि विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने इसका विरोध किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद उसने जीएसटी की बुनियादी अवधारणाओं को कमजोर करना शुरू कर दिया और यह हमें स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक कर के तौर पर जीएसटी की मांग की थी लेकिन भाजपा ने चार कर स्लैब बना दी हैं और तीन अलग अलग तरह की जीएसटी ला रही है।

मुख्यमंत्री योगी के कार्यालय मे हुआ बड़ा हादसा, एक की मौत

योगी की ‘डिनर पार्टी’ मे, मोदी और मुलायम सिंह, क्यों बने चर्चा का विषय ?

निरूपम ने कहा, अब यह बहुत जटिल हो गया है। व्यापारियों और सेवा प्रदाताओं को हर महीने तीन लंबे फॉर्म भरने होंगे। इस तरह, जीएसटी का बुनियादी मकसद ही समाप्त हो जाता है। दूसरे देशों में जिस तरह जीएसटी को लागू किया गया है, यह उससे अलग है। उन्होंने कहा, कुछ लोग संशय पैदा कर रहे हैं कि हम उस जीएसटी का विरोध कर रहे हैं जिसे पारित किया जा चुका है। लेकिन यह सच नहीं है। हम हमेशा जीएसटी के पक्षधर रहे हैं लेकिन इस रूप में नहीं।

राष्ट्रपति चुनाव में, इस शख्स के कारण, बीजेपी के सहयोगी दलों मे, पड़ सकती है फूट

सुप्रीम कोर्ट के सातों जजों को सजा सुनाने वाले, हाईकोर्ट के पूर्व जज कर्णन गिरफ्तार

उन्होंने कहा, हमने तीन साल तक कोशिश की कि सरकार हमारी चिंता पर ध्यान दे लेकिन उन्होंने हमें बदनाम करना शुरू कर दिया तो हमें इसे पारित कराना पड़ा। निरूपम ने कहा, इसलिए मेरी सलाह है कि अमिताभ बच्चन को भाजपा की हर मूर्खता में शामिल नहीं होना चाहिए। आप एक जानीमानी शख्सियत हैं और आपकी छवि शानदार है और अगर व्यापारियों ने हमला बोला तो आपकी छवि खराब हो सकती है। कांग्रेस नेता ने कहा, आपका प्रशंसक होने के नाते मैं आपको सुझाव देता हूं कि जीएसटी के प्रचार अभियान से हट जाएं।

जानिए क्यों रोका गया था राम कोविंद को राष्ट्रपति की आरामगाह में प्रवेश से……