Breaking News

आखिरी मुकाबले में गरजे बांग्लादेशी शेर, आस्ट्रेलिया को बनाने होंगे 307

पुणे, आईसीसी विश्वकप के अंतिम चार में स्थान बनाने में नाकाम बांग्लादेश ने शनिवार को लीग चरण के अपने आखिरी मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और आस्ट्रेलिया को जीत के लिये 307 रन की चुनौती पेश की।

तंज़िद हसन (36) और लिटन कुमार दास (36) ने तेज शुरुआत करते हुये पहले विकेट के लिये 76 रन जोड़े। बाद में कप्तान नजमुल शान्तो (45) और मो. तौहीद हृदोय (74) ने कंगारू गेंदबाजों पर प्रहार करते हुये स्कोरर को व्यस्त रखा। शान्तो के आउट होने के बाद नये बल्लेबाज महमुदउल्लाह (32) ने अपनी संक्षिप्त मगर तूफानी पारी में तीन जानदार छक्के लगा कर मैदान पर बैठे प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन किया। हृदोय ने क्रीज पर दो घंटे से अधिक का समय बिताया जिसके चलते दूसरे छोर पर बल्लेबाजों को अपना प्रदर्शन निखारने में मदद मिली।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की पिटाई की कमी को क्षेत्ररक्षकों ने पूरा किया जिसके चलते बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट करार दिये गये। विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहे शॉन एबेट ने दो विकेट चटकाने के साथ एक रन आउट भी किया और टीम में अपनी सार्थकता को प्रमाणित किया। एडन जैम्पा के हाथ भी दो विकेट लगे।