Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 02 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर भाजपा को बड़ी चुनौती दी है।मायावती ने कहा है कि यदि भाजपा ने उनकी चुनौती स्वीकार कर ली तो वह दोबारा सत्ता मे नही आयेगी. मायावती ने एक बार फिर ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया है। मायावती का आरोप है कि ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं होती तो उनकी पार्टी और सीटें जीतती।चुनाव नतीजों को लेकर मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा कि ‘ अगर भाजपा ईमानदार है और लोकतंत्र में यकीन करती है तो ईवीएम छोड़कर मतपत्र से चुनाव कराए।

नई दिल्ली, गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की एक सभा में शहीद की बेटी के साथ कुछ ऐसा सलूक किया गया जिसे देख कोई भी शर्मिंदा हो जाएगा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे शहीद के परिवार का अपमान बताकर बीजेपी पर करारा वार किया है. सीएम विजय रूपाणी की एक रैली के दौरान शहीद जवान की बेटी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मिलने पहुंची थी, लेकिन वहां उसे पुलिस कर्मियों ने रोक लिया और घसीटकर बाहर निकाला.  

लखनऊ, उत्‍तर प्रदेश  नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने 16 नगर निगमों में से 14 में मेयर पद पर और बसपा ने दो सीटों पर जीत हासिल कर की लेकिन यह जानना भी महत्वपूर्ण है की दूसरे नम्बर पर कोन रहा.देखिये पूरी लिस्ट.

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात के सरकारी शिक्षण संस्थानों में छात्रों से ज्यादा फीस वसूलने को लेकर सवाल किया। राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव होने मोदी से हर रोज एक सवाल पूछने के अपने वादे के तहत कहा, 22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी चौथा सवाल। राहुल ने मोदी पर शिक्षा जैसे नेक पेशे को गुजरात के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में व्यवसाय के रूप में बदलने का आरोप लगाया।

नयी दिल्ली,  दिल्ली में एक स्तब्धकारी घटना में एक निजी अस्पताल ने जन्म होने के साथ ही जुड़वां बच्चों को मृत घोषित कर दिया और उनके शव पॉलीथीन के थैले में उनके अभिभावकों को सौंप दिए, लेकिन अंतिम संस्कार के लिए बच्चों को ले जाते समय अभिभावकों को महसूस हुआ कि उनका एक बच्चा जिंदा है।

नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राजधानी में एक कार्यक्रम में भाग लेने आए योगी आदित्यनाथ ने मोदी से प्रधानमंत्री निवास 7, लोक कल्याण मार्ग जाकर मुलाकात की। समझा जाता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में पार्टी की जीत का ब्यौरा दिया।

नई दिल्ली,  केंद्रीय जांच एजेंसी  ने मणिपुर के प्रतिबंधित संगठन कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी  के एक आतंकवादी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। हिरासत में लिए गए आतंकवादी का नाम सनाबम इनोबी सिंह है, जो मणिपुर का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी केसीपी का हार्डकोर मेंबर है और वह पार्टी के लिए फंड जुटाने, हथियार और गोला बारूद की आपूर्ति की जिम्मेदारी निभाता था।

नयी दिल्ली,  देश के 91 बड़े जलाशयों के जलस्तर में पिछले एक हफ्ते में दो फीसदी की गिरावट आयी है और इनमें जलस्तर कुल संचयन क्षमता का 62 प्रतिशत तक पहुंच गया है । पिछले हफ्ते यह 64 फीसद था । आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 23 नवंबर के इन जलाशयों में जल स्तर 101.77 अरब घनमीटर था । अब 30 नवंबर को यह कम होकर 98.57 अरब घन मीटर रह गया है ।