Breaking News

आज से दूध हुआ इतना महंगा ,कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान…..

नई दिल्ली, आज से आपको दूध महंगा मिलेगा. जी हां, प्रति लीटर दूध के लिए अब 2 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे. दरअसल, अमूल ने दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी के मुताबिक, दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर के हिसाम से दाम बढ़ाए हैं.

पहले गर्भवती लड़की की हत्या, फिर गर्भ से इस तरह से निकाला बच्चा

चूर चूर नान पर कोर्ट ने दिया ये फैसला,जानिए पूरा मामला….

 महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध के उत्पादन की लागत बढ़ने के चलते कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. कंपनी का कहना है कि मार्च 2017 के बाद कीमतें बढ़ाई गई है. आपको बता दें कि हाल में अमूल ने किसानों के लिए भी बड़ा फैसला करते हुए दूध का खरीद मूल्य 10 रुपये तक बढ़ा दिया था. इससे अमूल डेयरी से जुड़े 1,200 दूध एसोसिएशनों के सात लाख पशुपालकों को इसका फायदा मिला है.

इस तारीख से नहीं मिलेगा पेट्रोल,जानिए क्यों….

यूपी में निकली हजारों पदों पर भर्तियां,जल्द करें आवेदन…

अहमदाबाद में आधा लीटर वाले फुल क्रीम दूध अमूल गोल्ड के दाम बढ़कर 27 रुपये हो गए है. वहीं, अमूल शक्ति की कीमतें बढ़कर 25 रुपये हो गई है. इसके अलावा अमूल ताजा 21 रुपये और अमूल डायमंड का आधा किलो वाला पैकेट 28 रुपये का हो गया है. अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों की मार्केटिंग  करने वाली संस्था गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) को मौजूदा वित्त वर्ष में अपना कारोबार 20 फीसदी बढ़कर लगभग 40,000 करोड़ रुपए हो जाने की उम्मीद है.

चिकन खाने से हुई एक व्यक्ति की मौत

मात्र 850 रुपये में अपने दुश्मन के साथ कर सकतें है ये काम….

 जीसीएमएमएफ का वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान 13 प्रतिशत बढ़कर 33,150 करोड़ रुपए हो गया जो उसके पिछले वित्त वर्ष में 29,225 करोड़ रुपए था.पिछले वित्तवर्ष में अधिक मात्रा में बिक्री होने के कारण हमारे राजस्व में वृद्धि हुई थी जब हमारे उत्पादों की कीमतों में कोई मूल्यवृद्धि नहीं हुई थी. लेकिन, इस वर्ष मात्रा और मूल्य दोनों स्तर पर वृद्धि होने की उम्मीद है.

खेसारी लाल यादव ने सपना चौधरी के साथ किया ये काम,वीडियो हुआ वायरल..

रेलवे ने निकाली बंपर वैकेंसी,जल्द करें आवेदन…

कंपनी 2019-20 के दौरान कारोबार में 20 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद कर रही है. सोढ़ी ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र जैसे कुछ राज्यों में दूध खरीद की कीमतें पिछले कुछ महीनों में बढ़ी हैं.कई राज्यों में दूध खरीद की कीमतों में गिरावट आने पर भी अपने किसानों को अधिक कीमत दे रहे थे. इसलिए हम पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अमूल के सदस्य यूनियनों ने अगले 2 साल में दूध प्रसंस्करण क्षमता को 350 लाख लीटर प्रति दिन के स्तर से बढ़ाकर 380-400 लाख लीटर प्रति दिन करने की योजना बनाई है.

दुनिया के सबसे बड़े इस देश के नोट पर छपी है गणेश जी की फोटो

महिला खा रही थी ये जिंदा जीव, जैसे ही लिया मुंह में फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो