Breaking News

आतंकियों के पास मिले 2 हजार के नये नोट, मुठभेड़ में दो ढेर

 

noteश्रीनगर,  उत्तरी कश्मीर के बांदीपोर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को एक भीषण मुठभेड़ में मार गिराया। इन आतंकियों के पास से दो हजार के नोट बरामद हुए हैं।

अब इस बात पर सवाल उठने लगे हैं कि हाल में ही जारी की गई, नई करेंसी इन आतंकियों के पास कैसे और कहां से आई? वहीं इस मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया। स्थानीय लोगों ने जिहाद के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। हिंसक भीड पर काबू पाने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। प्रशासन ने एहतियातन पूरे इलाके में धारा 144 लागा दी है। जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड बांदीपोर के बोनीखान हाजिन इलाके में मंगलवार सुबह छह बजे के करीब शुरू हुई। बोनीखान में दो विदेशी आतंकियों के अपने एक स्थानीय संपर्क सूत्र के पास आकर ठहरे होने की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने मंगलवार सुबह गांव की घेराबंदी कर ली। जवानों ने सुबह की नमाज के बाद तलाशी अभियान शुरू किया और जैसे ही वह आतंकवादियों का ठिकाना बने मकान के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायरिंग की। इसके बाद दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई और करीब दो घंटे बाद दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद ही मुठभेड समाप्त हुई।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी विदेशी हैं और उनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था। इस बीच, मुठभेड में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर फैलते ही स्थानीय लोग उत्तेजक नारेबाजी करते हुए जमा हो गए। उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया और मारे गए आतंकियों का शव छीनने लगे। लेकिन पुलिस तब तक मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने बल प्रयोग कर पथराव कर रही भीड को खदेड़ा और मारे गए आतंकियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया।

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के पास मिले 2 हजार के नये नोट

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *