Breaking News

कांग्रेस जल्द जारी करेगी यूपी के प्रत्याशियों की सूची- राजबब्बर

rajलखनऊ, विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी घोषित की दौड़ में पीछे चल रही कांग्रेस ने अब ऐलान किया है कि जल्द ही उसके उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जायेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने  कहा कि प्रत्याशियों के नामों का चयन कर सेन्ट्रल कमेटी के पास लिस्ट सोमवार को भेज दी जायेगी। उन्होंने दावा किया कि एक-एक सीट पर करीब तीन से पांच दावेदार हैं, इसलिए प्रत्याशियों के चयन में देरी हो रही थी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्याशियों के चयन के लिये स्टेट इलेक्शन कमेटी की बैठक हो चुकी है। हमने अपने स्तर से लिस्ट तैयार कर ली है, अब सेन्ट्रल कमेटी को निर्णय लेना है। उन्होंने कहा कि सभी 403 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम लिए गए हैं। ये सभी मजबूत दावेदार हैं और हम लोग इन्हें पहले से जानते हैं। इसलिए इन सभी के नाम के आगे इनकी विशेषता लिखकर भेजी जा रही है, जिससे सेन्ट्रल कमेटी बेहतर तरीके से निर्णय ले सके। उन्होंने कहा प्रत्याशियों की सूची चरणवार घोषित की जायेगी या नहीं यह भी सेन्ट्रल कमेटी तय करेगी। हमने अपनी तरफ से तीन फेस फाइनल कर लिये हैं।

प्रदेश में अभी तक उम्मीदवार घोषित करने की रेस में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सबसे आगे चल रही है, जिसने 401 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) में अधिकारों की लड़ाई के कारण प्रत्याशी ऊहापोह की स्थिति में हैं। पार्टी ने एक तरफ 403 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है, तो दूसरी ओर अखिलेश यादव की ओर से अलग से 235 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की गई है, जिसके बाद घमासान मचा हुआ है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मकर सक्रान्ति के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी करने की बात कही है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि उसकी सभी तैयारियां पूरी हैं और पहले से ही संगठन के लोग जनता के बीच में हैं। 17 जनवरी से नामाकंन प्रकिया शुरु होनी है। उससे पहले पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *