Breaking News

कांग्रेस ने अंतिम सूची जारी की, दलित- पिछड़े – आदिवासी नेताओं को दिया मौका

अहमदाबाद , कांग्रेस ने आज अपनी अंतिम सूची जारी कर दी। इसी के साथ कांग्रेस ने दो सीटों को अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दिया है। गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन कांग्रेस ने अपनी अंतिम सूची जारी की।

क्यो राहुल गांधी से गले से लिपटकर रोने लगीं ये महिला ,जानिए क्या हैं राज?

निकाय चुनावों से पहले कांग्रेस को मिली बड़ी कामयाबी,कई नेता कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन आज 14 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी की तथा दो सीटों को अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दिया है। पार्टी ने वडगाम से निर्दलीय के रूप में लड़ रहे दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को समर्थन की घोषणा की है। कांग्रेस ने अपने चार निवर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया है जबकि ओबीसी नेता अल्पेश जाला (अल्पेश ठाकोर के नाम से लोकप्रिय) को राधनपुर सीट से उतारा है।

शरद यादव बनायेंगे नई पार्टी, पार्टी गठन की प्रक्रिया शुरू, जानिये पूरा विवरण

दो चरणों के मतदान के रूख से, समाजवादियों का मनोबल ऊंचा, देखिये क्या बोले अखिलेश यादव ?

चौथी एवं अंतिम सूची में पार्टी ने 14 नामों की घोषणा की है।पार्टी ने कल देर रात 76 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी।राधनपुर सीट पर ठाकोर समुदाय का गढ़ है तथा वर्तमान में भाजपा के पास यह सीट है। अल्पेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में हाल में पार्टी में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने बनासकांठा की वडगाम (सुरक्षित) सीट से अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है और इस सीट पर जिग्नेश मेवाणी का समर्थन किया है।

मोदी सरकार ने, लालू यादव और जीतनराम मांझी की, जेड प्लस सुरक्षा वापस ली

धमकी के बाद शादी का वेन्यू बदला, लालू यादव ने कहा शुरू से डरपोक रहे हैं मोदी

कांग्रेस पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल, मेवाणी और ठाकोर सहित सामुदायिक नेताओं को अपने साथ लेकर चलने का प्रयास कर रही है ताकि भाजपा को चुनाव में मात दी जा सके। भाजपा गुजरात में दो से अधिक दशक से सत्ता में है। इसके अलावा मांजलपुर सीट से उसने पुरवेश बोरेला की जगह चिराग जवेरी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

निकाय चुनाव में भारी गड़बड़ी, आयोग पर भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप

पतियों के पक्ष मे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला….समाज पर पड़ेगा बड़ा असर…

कांग्रेस ने मोरवाहदफ (सुरक्षित) और वागोडिया सीट को भारतीय ट्राइबल पार्टी के लिए छोड़ दिया है जो कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। इस पार्टी का नेतृत्व जदयू के पूर्व विधायक छोटूभाई वसावा कर रहे हैं।कांग्रेस ने वसावा की नवगठित पार्टी के साथ सीट बंटवारे का करार किया है जिसके तहत उसके लिए पांच सीटें छोड़ी गयी हैं। वसावा की पार्टी के उम्मीदवार झगडिया, दीदीपाडा, मंगरोल, मोरवा, हदफ और वाघोडिया से चुनाव लड़ेंगे।

सत्ता की लालच में एक और पूर्व मंत्री ने छोड़ा मायावती का साथ….

भाजपा शासित नगर निकायों मे, नागरिक सुविधाओं की बदहाली की, अखिलेश यादव ने खोली पोल

कांग्रेस ने इससे पहले अपने 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पार्टी राज्य में दो दशक से अधिक समय से सत्ता से बाहर है। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए नौ एवं 14 दिसंबर को मतदान होगा तथा मतगणना 18 दिसंबर को होगी।सौराष्ट्र एवं दक्षिण गुजरात की 89 सीटों के लिए पहले चरण में तथा मध्य एवं उत्तरी गुजरात की शेष 93 सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होगा।

लोकसभा में फिर से पेश किया जायेगा, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के लिये विधेयक, जानिये क्यों ?

ईवीएम मशीन मे गड़बड़ी को लेकर, समाजवादी पार्टी ने उठाये सवाल

बातों-बातों में ये क्या कह गए रामगोपाल यादव….

यूपी नगर निकाय चुनावों के परिणामों पर, शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान