Breaking News

गणेश विसर्जन की धूमधाम में जमकर उड़ा गुलाल

फिरोजाबाद, उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले में गुरुवार को हवन पूजन के साथ गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन गाजेबाजे के साथ धूमधाम से किया गया। गणेश भक्तों ने इस मौके पर खूब गुलाल उड़ाया, जिसके कारण सुहाग नगरी की सड़क रंग बिरंगी दिखने के साथ गणपति बप्पा मोरया,अबकी बरस तू जल्दी आ के गगनभेदी नारों से सुहाग नगरी की सड़क दिन भर गूंजायमान रही।

भगवान गणेश जी को आज ग्यारहवें दिन चंद्रवार स्थित कुशमंडनी कुंड में विसर्जित कर भावभीनी विदाई दी। भगवान गणेश महोत्सव को लेकर पुलिस,प्रशासन एवं नगर निगम ने मिलकर चंद्रवार में यमुना किनारे स्थित मारुति नंदन पसीने वाले हनुमान मंदिर के पास कुण्ड खुदवाकर यमुना जल से भरवाया। आज इसी कुशमंडनी कुंड में सैकड़ों प्रतिमाओं को विधिविधान पूर्वक विसर्जित किया गया।

इस अवसर पर यमुना निगरानी समिति के सदस्यों के साथ ही पुलिस उपस्थित रही। वहीं नारायण दिव्यांग सेवा समिति के तत्वाधान में चंद्रबार गेट स्थिति पथवारी मंदिर से भगवान गणेश की पीतल की प्रतिमा को गाजेबाजे के साथ यमुना नदी ले जाया गया जहां पर स्नान कर कर पुनः मंदिर में वापस लाकर स्थापित किया और भगवान गणेश का प्रसाद वितरण किया गया।