Breaking News

घाटी की अशांति का हल निकालने की कोशिश है कश्मीर सम्मेलन – सीताराम येचुरी

नई दिल्ली,  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि दिल्ली में गैर-सरकारी सम्मेलन के आयोजन का प्रस्ताव कश्मीर घाटी में अशांति की समस्या सुलझाने को लेकर एक एकीकृत आवाज उठाने की कोशिश है। येचुरी ने कहा कि हमारी कोशिश सभी तरह की पार्टियों को एकत्रित करने की होगी। हम सभी को कश्मीर की समस्या सुलझाने के लिए पहल करना चाहिए।

मीडिया, अदालतों और न्यायाधिकरणों को, जस्टिस कर्णन के लिये, सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश

हम विभिन्न प्रतिनिधिमंडल के सभी विशेषज्ञों व सदस्यों को आमंत्रित कर रहे हैं। हम कश्मीर से कुछ नेताओं व विशेषज्ञों को आमंत्रित करने की संभावना भी तलाश रहे हैं।येचुरी ने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से बातचीत की थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले।

जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले, दलित जज को सुप्रीम कोर्ट ने भेजा जेल 

जनता दल-यूनाइटेड के शरद यादव ने कहा कि वे सभी लोग जो कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति से चिंतित हैं, राज्य की समस्याओं को संबोधित करने के लिए बहुत जल्द सम्मेलन में साथ होंगे। गौरतलब है कि भाजपा नेता यशवंत सिन्हा और शरद यादव सम्मेलन के लिए कश्मीर पर काम कर रहे विभिनन संगठनों को एक साथ लाने की योजना पर बातचीत के लिए रविवार को मिले थे।

सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर लगाया प्रतिबंध,कहा- नहीं चलाएेंगे दलित जज के बयानों को….

पिछले साल कश्मीर घाटी में अलगाववादी नेताओं से हुई मुलाकात के दौरान दोनों अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। केंद्र शासित भाजपा समेत सभी पार्टियों के नेताओं को सम्मेलन के लिए आमंत्रित किए जाने की संभावना है, जिसे विशेषज्ञों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व लेखकों द्वारा संबोधित किया जा सकता है।

बेटी पैदा होने पर इस नेशनल प्लेयर को मिली ये सजा……….