Breaking News

जवाद फोरोफी पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में ईरान को दिलाया पहला स्वर्ण

टोक्यो, जवाद फोरोफी ने यहां शनिवार को टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में जीत के साथ ईरान को पहला स्वर्ण पदक दिलाया।

पहला ओलंपिक खेल रहे 41 वर्षीय फोरोफी ने अंतिम शॉट से पहले 4.2 अंकों का लाभ उठाया और सुरक्षित रूप से 244.8 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। इस उपलब्धि पर फोरोफी ने कहा, “ यह सबसे महत्वपूर्ण स्वर्ण है क्योंकि यह मेरे देश में निशानेबाजी के लिए पहला स्वर्ण है। ”

पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में चार बार के ओलंपियन सर्बिया के दामिर मिकेक ने 237.9 अंकों के साथ रजत पदक जीता, जो उनके लिए पहला ओलंपिक पदक है। प्रतियोगिता के बाद उत्साह में अपनी टीम को गले लगाते हुए मिकेक ने स्वीकार किया, “ हमें अब ऐसा नहीं करना चाहिए, लेकिन भावनाएं किसी भी चीज से ज्यादा मजबूत हैं। यही एकमात्र पदक था जिसे मैं अपने करियर में पाना चाहता था। अब मैं कह सकता हूं कि मेरा दिल किसी तरह भर गया है। ”

स्पर्धा में 2008 ओलंपिक चैंपियन चीन के पांग वेई 217.6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। पांच साल पहले रियो में तीसरे स्थान पर रहने के बाद उन्होंने अपने खाते में एक और कांस्य पदक जोड़ा। चार ओलंपिक खेलों में तीन पदक जीतकर पांग अपने हमवतन वांग यिफू के बाद ओलंपिक में सबसे अधिक पदक जीतने वाले एथलीट बन गए, जिनके नाम दो स्वर्ण और दो रजत हैं।

25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में विश्व रिकॉर्ड धारक और रियो स्वर्ण पदक विजेता जर्मनी के क्रिश्चियन रिट्ज ने पांचवें स्थान के लिए शूट-ऑफ में अन्य चीनी निशानेबाज झांग बोवेन को पछाड़ दिया।