Breaking News

डब्ल्यूपीएल के लिये लगेगी 409 खिलाड़ियों की बोली

मुंबई,  विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले संस्करण से पूर्व 13 फरवरी को होने वाली नीलामी में 409 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि 1525 खिलाड़ियों ने नीलामी का हिस्सा बनने के लिये आवेदन भरा था। जिसमें से 409 खिलाड़ियों की बोली लगाये जागी उसमें से 246 भारतीय हैं, जबकि 163 विदेशी खिलाड़ी हैं।

उल्लेखनीय है कि जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाली नीलामी में सिर्फ 90 खिलाड़ी ही बिक सकेंगे, जिनमें से 30 विदेशी क्रिकेटर होंगे। एक फ्रेंचाइजी 15-18 खिलाड़ी अपनी स्क्वाड में शामिल कर सकेगी।

खिलाड़ियों की उच्चतम आरक्षित 50 लाख रुपये है। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और भारत की अंडर-19 टी20 विश्व कप विजेता कप्तान शेफाली वर्मा सहित 24 खिलाड़ियों ने खुद को उच्चतम ब्रैकेट में रखा है। इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी, इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टन, न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और वेस्ट इंडीज की डायंड्रा डॉटिन सहित 13 विदेशी नाम भी शामिल हैं।

डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण का आयोजन चार मार्च से 26 मार्च के बीच होना है। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्राबोर्न स्टेडियम में खेले जायेंगे।