Breaking News

नोटबंदी का असर- दिल्ली मे मकानों की कीमतों में गिरावट , तो लखनऊ में तेजी

नयी दिल्ली,  केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्री एमण् वेकैंया नायडु ने प्रमुख नगरों में मकानों की कीमतों का संशोधित सूचकांक.रेजिडेक्स जारी करते हुए आज कहा कि नोटबंदी का असर रियलटी क्षेत्र पर नहीं पड़ा है।

 यूपी मे 25 आईएएस के  तबादले,मथुरा फैजाबाद नगर निगम में आईएएस की तैनाती

 नायडु ने जनवरी-मार्च 2017 की अवधि का रेजिडेक्स जारी किया जिसमें मकानों की कीमतों में मिश्रित चलन दिखाया गया है। संशोधित सूचकांक के अनुसार इस वर्ष की पहली तिमाही में पिछले वर्ष की अंतिम तिमाही की तुलना में मकानों की कीमतों में मिला जुला चलन रहा है।

भारतीय रिजर्व बैंक जल्द जारी करेगा, यह नया नोट… 

 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नोटबंदी से रियलटी क्षेत्र पर असर नहीं हुआ है। साधारण तौर पर कहा जा रहा था कि नोटबंदी का रियलटी पर बुरा असर हुआ है आैर यह क्षेत्र मंदी की चपेट में हैं।

क्रिकेटर उमेश यादव की यह फोटो, सोशल मीडिया पर क्यों मचा रही तहलका?

 रेजिडेक्स सूचकांक के अनुसार 47 नगरों में से 24 में मकानों की कीमतों में वृद्धि देखी गयी है। जयपुर, चेन्नई, लखनऊ, गुवाहाटी, हावड़ा, हैदराबाद और बिधाननगर आदि में आवासीय संपत्ति की कीमतों में तेजी आयी है। इसके अलावा दिल्ली,फरीदाबाद,चंडीगढ, पटना और नासिक आदि नगरों में मकानों की कीमतों में गिरावट आयी है।

यूपी में हुए बम्पर सीएमओ के तबादले,देखें पूरी लिस्ट

 रेजिडेक्स में मकानों की तीन श्रेणियां बनाई गयी है जिनमें 60 मीटर वर्गमीटर से कमए 61 से 110 वर्गमीटर और 111 वर्गमीटर से अधिक आकार के मकान शामिल है।