Breaking News

नोटबंदी से उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र ,हरियाणा ,मध्यप्रदेश राज्यों की आय बढ़ी -अरुण जेटली

arun-jettalyनयी दिल्ली, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नोटबंदी के मोदी सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक एवं साहसिक बताते हुए आज कहा कि नोटबंदी के बाद 30 नवंबर तक के आंकडों के अनुसार उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र ,हरियाणा ,मध्यप्रदेश जैसे बड़े राज्यों का राजस्व बढ़ा है लेकिन पश्चिम बंगाल की आय नहीं बढ़ी ।
नोटबंदी का मुखर विरोध कर रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए  जेटली ने सिर्फ इतना कहा कि अच्छा शासन चलाकर आय बढ़ायी जा सकती है ।
जेटली ने भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अंतिम दिन आर्थिक प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले से कालेधन , जालीनोट और आतंकवाद के वित्त पोषण पर लगाम लगी है और पार्टी ने यह कदम उठाकर 2014 के चुनावी वादे को पूरा किया है । यह ऐतिहासिक कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया ।
भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय वाणिज्य उद्योग मंंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस ब्रीफिंग प्रस्ताव की जानकारी  देते हुए यह जानकारी दी । सुश्री सीतारमण ने कहा कि  जेटली ने बताया कि नोटबंदी के बाद 30 नवंबर तक के आंकडों के अनुसार उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र ,हरियाणा ,मध्यप्रदेश जैसे बड़े राज्यों का राजस्व बढ़ा है लेकिन पश्चिम बंगाल की आय नहीं बढ़ी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *