Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (01.01.2017)

new-year-bulलखनऊ, आप सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें….. ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है, आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (01.01.2017)

akhileसमाजवादी पार्टी मे हुआ तख्ता पलट, अखिलेश के सर सजा ताज

नई दिल्ली,  समाजवादी पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा बुलाए गए विशेष अधिवेशन में मौजूद पार्टी नेताओं ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष मान लिया है. साथ ही पार्टी के उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शिवपाल यादव को पद से हटा दिया गया है और पार्टी महासचिव अमर सिंह को भी पार्टी ने निकालने का प्रस्ताव पास कर दिया है.इससे पहले पार्टी के लोगों को संबोधित करते हुए महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि पूरा देश यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ कर रहा है. ऐसे में भी इनकी कोई बात नहीं मानी गई.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

naresh-uttamअखिलेश यादव ने बनाया, नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ, समाजवादी पार्टी मे जारी उथल पुथल के बीच राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में घोषित नये राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी को नया प्रदेश अध्यक्ष दे दिया है। अखिलेश यादव ने राज्य विधान परिषद सदस्य नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है । जनेश्‍वर पार्क मैदान में रविवार को समाजवादी पार्टी का आपात्  राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया गया । सपा के इस सम्‍मेलन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुन लिया गया। वहीं मुलायम सिंह को मार्गदर्शक बना दिया गया। इसके अलावा शिवपाल यादव को सपा प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटा दिया गया है और अमर सिंह यादव को पार्टी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

amarsingh24शिवपाल का पद छिना, अमर सिंह हुए बाहर

लखनऊ, समाजवादी पार्टी अधिवेशन में अखिलेश को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के साथ-साथ चाचा शिवपाल को भी यूपी के अध्यक्ष पद से हटाने का प्रस्ताव दिया गया है. सपा के महासचिव अमर सिंह को भी पार्टी से बाहर करने का भी प्रस्ताव दिया गया है. अमर सिंह यूपी में समाजवादी परिवार के दंगल में अखिलेश.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

Samajwadi-Party 1सपा प्रदेश कार्यालय पर अखिलेश समर्थकों का कब्जा, उखाड़ी गई शिवपाल की नेमप्लेट

लखनऊ, सपा प्रदेश कार्यालय पर अखिलेश यादव समर्थकों का कब्जा हो गया है। अखिलेश यादव समर्थकों ने सपा प्रदेश कार्यालय मे स्थित शिवपाल सिंह यादव के कमरे के आगे लगी, नेमप्लेट को उखाड़कर फेंक दिया। अखिलेश यादव समर्थकों ने सपा प्रदेश कार्यालय पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। सपा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सपा प्रदेश कार्यालय के अंदर खड़े होकर भाषण भी दिया। इसके बाद नरेश उत्तम पटेल, सपा प्रदेश कार्यालय  स्थित अपने कमरे मे जाकर बैठे। सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि अखिलेश यादव समर्थकों के सपा प्रदेश कार्यालय पर कब्जे का किसी ने विरोध नही किया.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

l2

अब पांच जनवरी को मुलायम सिंह ने बुलाया समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन

लखनऊ ,  समाजवादी पार्टी में जंग अभी रूकने वाली नही है। राम गोपाल के पत्र पर आज लखनऊ में पार्टी के अधिवेशन को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने असंवैधानिक ठहराया है। मुलायम सिंह ने पत्र जारी करके राम गोपाल को फिर से छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। पांच जनवरी को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में ही पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

mulayam-singh-akhikesh-yadav-shivpal_650x400_51483104230-1मुलायम सिंह ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेताओं को किया पार्टी से बाहर

लखनऊ, मुलायम सिंह यादव ने विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन को खारिज कर दिया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उन दिग्गज नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है जिन्होने तथाकथित विशेष आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लिया है। मुलायम सिंह ने पत्र जारी करके राम गोपाल को फिर से छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल को भी समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया है। मुलायम सिंह ने पहले ही पत्र जारी कर साफ कर दिया था कि ऐसे किसी सम्मेलन में भाग लेना या इससे संबंधित किसी भी प्रस्ताव या प्रपत्र पर हस्ताक्षर करना पार्टी हित के विरुद्ध तथा अनुशासनहीनता.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

mayawati नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम सम्बोधन को मायावती ने बताया- ऊँची दुकान, फीके पकवान

नयी दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्बोधन को देश के लिए अत्यंत मायूस और निराशजनक करार देते हुये आज कहा कि यह देश को हताश करने वाला तथा “ऊँची दुकान, फीके पकवान” जैसा था, जिससे 90 प्रतिशत आबादी को राहत नहीं मिलेगी।
सुश्री मायावती ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण से पिछले 50 दिन से नोटबन्दी की जबर्दस्त पीड़ा झेल रही 90 प्रतिशत आबादी.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

repoterवर्ष 2016 – दुनिया में 122 और भारत में पांच पत्रकारों की गई जान

नयी दिल्ली,  दुनियाभर में 2016 में 122 पत्रकार एवं मीडियाकर्मी मारे गए । एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से 93 मीडियाकर्मी विभिन्न वजहों से की गई हत्या, बम विस्फोट और गोलीबारी जैसी घटनाओं में मारे गए और अन्य की मौत दुर्घटनाओं में हुई। भारत में 2016 में पांच पत्रकार मारे गए और सूची में इसका स्थान आठवां है। इराक इस सूची में सबसे उपर है । इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स :आईएफजे: ने शुक्रवार को जारी अपनी सालाना रिपोर्ट में कहा है कि अफ्रीका, अमेरिका, एशिया प्रशांत, यूरोप, पश्चिम एशिया और अरब जगत के 23 देशों में पत्रकार हत्या, बम हमला और गोलीबारी जैसी घटनाओं में असमय मौत का शिकार बने .आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

 

watchभारतीय समय में एक अतिरिक्त सेकेंड जोड़ा गया

नयी दिल्ली,  पृथ्वी की घूर्णन घड़ी से तालमेल स्थापित करने के लिए आज पांच बजकर 29 मिनट 59 सेकेंड पर भारतीय घड़ी में एक सेकेंड जोड़ा गया।

राष्ट्रीय भौतिकी प्रयोगशाला :एनपीएल: में आणविक घड़ी में पिछली रात जब 23 बजकर 59 मिनट और 59 सेकेंड हुआ तब धरती के घूर्णन में कमी के साथ तालमेल कायम करने के लिए वर्ष 2017 में एक सेकेंड जोड़ने का कार्यक्रम तय किया गया। वैसे तो एक सेकेंड जोड़ने से रोजमर्रा की जिंदगी बमुश्किल कोई असर पड़ेगा लेकिन यह उपग्रह के नौवहन, खगोल विज्ञान और संचार के क्षेत्र में काफी मायने रखता है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें………………….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *