Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (02.01.2017)

news-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (02.01.2017)

supreme-court-of-indiaसुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला,धर्म के नाम पर वोट मांगना कानून का उल्लंघन

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत के आधार पर अपने सोमवार को अहम फैसले में कहा कि धर्म के आधार पर वोट देने की कोई भी अपील चुनावी कानूनों के तहत भ्रष्ट आचरण के बराबर है। सुप्रीम कोर्ट की सात जजों की संवैधानिक पीठ ने एक अहम फैसले में सोमवार को कहा कि प्रत्याशी या उसके समर्थकों के धर्म, जाति, समुदाय, भाषा के नाम पर वोट मांगना गैरकानूनी है। चुनाव एक धर्मनिरपेक्ष प्रक्रिया है और इस आधार पर वोट मांगना संविधान की भावना के खिलाफ है। उम्मीदवार ऐसा करता है तो यह जन प्रतिनिधि कानून का उल्लंघन होगा। सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत के आधार पर व्यवस्था दी कि चुनाव कानून में उनका शब्द का अर्थ व्यापक है और यह उम्मीदवारों, मतदाताओं, एजेंटों आदि के धर्म.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

shivpalmulayamakhilesh-llमुलायम सिंह यादव और अखिलेश खेमे में ‘साइकिल’ को लेकर खींचतान , गेंद चुनाव आयोग के पाले में….

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी  में हुए परोक्ष तख्तापलट के बाद अब उसके आधिकारिक चुनाव चिहन ‘साइकिल’ को लेकर शुरू हुई लड़ाई चुनाव आयोग की अदालत में पहुंच गयी है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके भ्राता शिवपाल सिंह यादव, वहीं दूसरी ओर अखिलेश की ओर से सपा के ‘बख्रास्त’ महासचिव रामगोपाल यादव चुनाव आयोग के सामने अपने-अपने दावे पेश करने के लिये दिल्ली रवाना हो गये हैं। आयोग दोनों के दावों को परखेगा। अब सारा दारोमदार उसी पर है। सपा के विवादित राष्ट्रीय अधिवेशन में परोक्ष तख्तापलट के बाद शुरू हुए शह-मात के नये खेल के बीच मुलायम ने कहा.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

mulayam-resi-live3-580x395मुलायम सिंह यादव ने स्थगित किया 5 जनवरी का अधिवेशन

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी  के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आगामी पांच जनवरी को बुलाया गया पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन फिलहाल स्थगित कर दिया है। सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी । उन्होंने कहा कि नेताजी के आदेशानुसार समाजवादी पार्टी का पांच जनवरी का अधिवेशन फिलहाल स्थगित किया जाता है। उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव की तैयारियों में जुटें और जीत हासिल करने के लिए जी-जान से मेहनत करें। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खेमे द्वारा बुलाए गए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को असंवैधानिक करार देते हुए इसकी वजह से पैदा हुए भ्रम को दूर करने के लिए आगामी पांच जनवरी को पार्टी का.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

shivpal-ani700समाजवादी पार्टी की अंदरूनी लड़ाई – शिवपाल समर्थित विधायक मिल सकते हैं राज्यपाल से

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी  की अंदरूनी लड़ाई खुलकर सामने आने के बाद एक दूसरे को शह-मात देने का सिलसिला जारी है। शिवपाल खेमे के सूत्रों के मुताबिक, वह अपने समर्थित विधायकों के साथ राज्यपाल राम नाईक से मिल सकते हैं। सपा सूत्रों की माने तो शिवपाल यादव  कुछ विधायकों के साथ राज्यपाल से मिल सकते हैं। उनके साथ ओम प्रकाश सिंह, शादाब फातिमा, नारद राय सहित कई विधायकों के रहने की संभावना है। शिवपाल खेमे के मुताबिक, एक तरफ वह राज्यपाल से मिलकर अखिलेश खेमे पर दबाव बनाएंगे वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग में भी अपना पक्ष मजबूती से रखेंगे ताकि साइकिल चुनाव चिह्न् उनके खेमे के पास ही रहे.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

mulayam‘धरती पुत्र’ को पछाड़ कर टीपू बने़ ‘सुल्तान’!

बांदा, जिसने कभी न झुकना सीखा, उसका नाम मुलायम है’ और ‘धरती पुत्र मुलायम सिंह’ जैसे नारों के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में मचे घमासान का शनिवार को जिस तरह हुए नाटकीय पटाक्षेप के बाद रविवार को आपातकालीन अधिवेशन में मुलायम की जगह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ताजपोशी हुई है, उससे तो यही लगता है कि ‘धरती पुत्र’ को पछाड़ कर ‘टीपू’ अब सपा के ‘सुल्तान’ बन गये हैं। शनिवार को सपा के संकट मोचक बने कबीना मंत्री आजम खां ने पिता-पुत्र के बीच जिस तरह का किरदार निभाया था, उससे सभी को यह लग रहा था कि सूबे की सत्ता में काबिज समाजवादी पार्टी में अब सब कुछ ठीक हो गया है। लेकिन जनेश्वर मिश्र पार्क में रविवार हुए आपातकालीन अधिवेशन में पार्टी के महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव के प्रस्ताव .आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

modi-23_148335147714 साल का वनवास खत्म करे जनता – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

लखनउ,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास पिछले 14 साल से वनवास भोग रहा है और भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता को राहत दिलाने के लिये राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव एक जिम्मेदारी के तौर पर लड़ना होगा। मोदी ने एक बार फिर ‘सबका साथ-सबका विकास’ का नारा बुलन्द करते हुए प्रदेश की जनता का आहवान किया कि वह जात-पात और अपने-पराये की भावना से उपर उठकर विकास के लिये भाजपा को वोट दे। प्रधानमंत्री ने परिवर्तन महारैली में कहा कि भाजपा को उत्तर प्रदेश की सेवा करने का अवसर मिला था लेकिन बीच में 14 साल बीत गये। इससे पहले कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

amit-shah-in-haridwarयूपी में दूसरा नंबर किसका आने वाला है?- अमित शाह

लखनऊ, भारतीय जनता पार्टी  की परिवर्तन महारैली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी  और बहुजन समाज पार्टी  पर तीखे हमले किए। रमाबाई अम्बेडकर पार्क में भारी भीड़ से उत्साहित उन्होंने कहा कि इतनी भीड़ को देखकर लोग पूछ रहे हैं दूसरा नंबर किसका आने वाला है। उन्होंने कहा कि नोटबन्दी के फैसले से युवा, गरीब, दलित सभी को फायदा होगा। शाह ने कहा कि आजकल यूपी में रोज लोगों के सामने नए-नए नाटक सामने आ रहे हैं। ये ध्यान बंटाने के अलावा कुछ और नहीं है। 60 साल में गरीब.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

ajay-shirke-and-anurag-thakसुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को हटाया

नई दिल्ली, लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को बीसीसीआई द्वारा लागू करने में हो रही आनाकानी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बड़ा फैसला किया है. बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. बीसीसीआई के  अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट ने उनके पद से हटा दिया है. उनके साथ अजय शिर्के को भी बीसीसीआई सचिव पद से सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है. अनुराग ठाकुर पर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को नहीं मानने का आरोप है. अनुराग पर गलत हलफनामा देने का भी आरोप है. करीब डेढ़ साल से सुप्रीम कोर्ट.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

sasikala-natarajan_650x400_81482990791अब शशिकला नटराजन को मुख्यमंत्री बनाने की अन्नाद्रमुक ने की मांग

चेन्नई,  तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी अन्नाद्रमुक की महासचिव व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद से ही उनकी नजदीकी रहीं शशिकला नटराजन से पार्टी के महासचिव पद अपनाने व पार्टी की बागडोर संभालने का आग्रह किया जा रहा था। काफी दबावों के बाद आखिरकार चिनम्मा ने महासचिव के पद को स्वीकार कर लिया। महासचिव पद को संभालने के दो दिनों बाद ही शशिकला नटराजन से एक और आग्रह किया जा रहा है, जिसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद को संभालने की अपील की गयी है। अन्नाद्रमुक ऑफिस की ओर से मीडिया को जारी एक पत्र में कहा गया, लोकसभा डिप्टी स्पीकर व अन्नाद्रमुक प्रचार सचिव एम थंबीदुरई ने लिखा.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

note-b_1478679036जानिए कौन से लोग,पुराने नोट 30 जून तक करा सकेंगे जमा

नई दिल्ली,  प्रवासी भारतीय  और दूसरे देशों में रहने वाले भारतीय तीन से छह महीने की ग्रेस की अवधि में 25,000 रुपये तक के पुराने नोट जमा करा सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों को ये नोट दिखाने होंगे और घोषणा-पत्र पर मुहर लगवानी होगी। वित्त मंत्रालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि इस घोषणा को पुराने नोट जमा कराते समय रिजर्व बैंक की शाखाओं में जमा कराना होगा। पुराने नोटों को जमा कराने की 50 दिन की.आगे  पढ़ने के लिए क्लिक करें……………….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *