Breaking News

बदायूं लोकसभा सीट से आदित्य यादव लड़ेंगे चुनाव, भरा पर्चा

बदायूं , समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव ने सोमवार को बदायूं लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

नामांकन पत्र दाखिल करते समय आदित्य यादव के साथ उनके भाई व बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, गुन्नौर विधानसभा सीट से विधायक राम खिलाड़ी सिंह यादव और सपा के जिला अध्यक्ष आशीष यादव मौजूद रहे।l

आदित्य यादव को रविवार को शिवपाल यादव की जगह समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है ।आदित्य यादव नामांकन से पहले विधि विधान से पूजा पाठ करने निकले मंदिरों में गए। सबसे पहले उन्होंने बिरुआबाड़ी मंदिर पर शिवजी की आराधना की।शिव जी से आशीर्वाद लिया और उसके बाद नगला मंदिर पर माता के दरबार में माता टेका। माता के दरबार में माथा टेककर जीत की प्रार्थना की। इसके बाद आदित्य यादव छोटे सरकार की दरगाह पर चादर पोशी कर अपनी जीत की दुआ मांगी ।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का टिकट काटकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव को बदायूं लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। पिछले लगभग 15 दिनों से लगातार यह चर्चा चल रही थी कि इस सीट पर शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव चुनाव लड़ेंगे। शिवपाल सिंह यादव ने भी अनेकों बार मंच से इस बात की घोषणा की थी कि अब युवा ही पार्टी को आगे बढ़ाएंगे इसलिए आदित्य यादव के ही नाम का समर्थन किया जा रहा था।

उल्लेखनीय है कि कल देर शाम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने एक संशोधित लिस्ट जारी की थी जिसमें बदायूं लोकसभा सीट से शिवपाल सिंह की जगह आदित्य यादव को प्रत्याशी बनाया गया था। आज आदित्य यादव ने नामांकन पत्र दाखिल कर सभी अटकलें को विराम दे दिया।