Breaking News

बिहार में लोकसभा के सातवें चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी

पटना,  बिहार में लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण की आठ सीटों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई।

निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, लोकसभा की आठ सीटों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सु.), काराकाट और जहानाबाद में के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आज से इन संसदीय क्षेत्रों में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है ।

सातवें चरण के चुनाव वाली इन आठ सीटों के लिए उम्मीदवार उम्मीदवार 14 मई तक नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और इन पत्रों की जांच 15 मई को होगी तथा 17 मई तक नाम वापस लिया जा सकेगा। इन संसदीय क्षेत्रों में मतदान 01 जून और मतों की गिनती 04 जून को होगी।

लोकसभा चुनाव के साथ ही भोजपुर ज़िले की अगिआंव विधानसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव की अधिसूचना भी आज जारी हो गई है। यह सीट भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के विधायक रहे मनोज मंजिल को हत्या मामले में सजा होने के बाद रिक्त हुई है। इस सीट के लिए मतदान लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के साथ कराया जाएगा।