Breaking News

बीआरएस के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी बसपा

हैदराबाद,  लोकसभा चुनाव के लिए मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के साथ गठबंधन कर लिया है।

मंगलवार को बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव के साथ नंदी नगर आवास पर पार्टी के प्रतिनिधियों के एक समूह के साथ बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार द्वारा चर्चा की गई।

इसके बाद बसपा के तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर पूर्व मुख्यमंत्री राव ने कहा कि हमने तय किया है कि अगला संसदीय चुनाव बीआरएस और बीएसपी साथ मिलकर लड़ेंगे। हमने कई पहलुओं पर साथ मिलकर काम किया है। हम कल तय करेंगे कि कितनी सीटों पर किसे चुनाव लडऩा है। अभी तक सुश्री मायावती से बात नहीं हुई है। अभी सिर्फ आरएस प्रवीण कुमार से बात हुई है।

श्री प्रवीण ने कहा कि देश में संविधान को ख़त्म करने की साजिश हो रही है। हमारी दोस्ती तेलंगाना को पूरी तरह से बदल देगी। उन्होंने कहा कि केसीआर से मिलकर अच्छा लगा। हम लोग एक साथ लोकसभा चुनाव में जा रहे हैं।

गौरतलब है कि दोनों दलों के अध्यक्षों ने घोषणा की है कि संसदीय चुनाव के मद्देनजर इस संबंध में सैद्धांतिक फैसला ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि इससे जुड़ी प्रक्रियाओं को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा।