Breaking News

बुंदेलखंड के पहले हवाई अड्डे का मोदी ने किया वर्चुअल उदघाटन

चित्रकूट, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के पौराणिक स्थल चित्रकूट में एयरपोर्ट का वर्चुअल उद्घाटन किया।
यह प्रदेश का पहला टेबल टॉप एयरपोर्ट है। चित्रकूट में इस एयरपोर्ट से पर्यटन की तमाम सारी संभावनाओं को देखा जा रहा है। यह एयरपोर्ट चित्रकूट के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

श्री राम की तपोस्थली धर्मनगरी चित्रकूट में कई साल से बन रहे प्रदेश के पहले टेबल टॉप हवाई पट्टी का काम पूरा हो गया है। आज 10 मार्च रविवार से चित्रकूटवासियों व श्रद्धालुओं का यहां से हवाई यात्रा करने का सपना साकार हो गया है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने वर्चुली किया। सबसे पहले ट्रायल उड़ान लखनऊ के लिए होगी।

देवांगना एयरपोर्ट चित्रकूट बुंदेलखंड के पहले एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा। अभी फिलहाल चित्रकूट के अलावा बुंदेलखंड के किसी भी जिलों में कोई एयरपोर्ट नहीं है। चित्रकूट से हफ्ते में दो दिन उड़ान की बात कहीं गई है। अभी यात्रियों को सप्ताह में दो दिन लखनऊ के लिए चित्रकूट से 12 बजकर 35 मिनट पर लखनऊ के लिए फ्लाइट टेकऑफ करेगी और 1 बजकर 40 मिनट में लखनऊ पहुंच जायेगी और लखनऊ से चित्रकूट के लिए 11:40 मिनट पर फ्लाइट चित्रकूट के लिए उड़ान भरेगी।

फ्लाईबिग ने अपनी वेबसाइट पर इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है। चित्रकूट से लखनऊ तक के सफर के लिए यात्रियों को मात्र 1100 रुपये देने होगे।