Breaking News

बुल्गारिया में फुटबॉल प्रशंसकों की पुलिस के साथ झड़प में 14 लोग घायल

सोफिया,  बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में फुटबॉल प्रशंसकों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम 14 लोग घायल हो गए है।

रेडियो बुल्गारिया ने गुरुवार को यह रिपोर्ट दी है कि हंगरी के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के साथ खाली स्टेडिमय में खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर प्रशंसकों का विरोध प्रदर्शन शुरू किया। प्रदर्शनकारी ने बल्गेरियाई फुटबॉल संघ के नेतृत्व के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस के रोकने पर प्रदर्शन हिंसक झड़प में बदल गया। प्रशंसकों ने पुलिस अधिकारियों पर पत्थर फेंके और पुलिस की ओर से उन्हें रोकने के लिए काली मिर्च स्प्रे और पानी की बौछार की गई।

केंद्रीय चिकित्सा केंद्र के प्रमुख कटिया सुंगर्स्का का हवाले से रेडिया ने बताया कि झड़पों में पुलिस अधिकारी और प्रदर्शनकारी दोनों घायल हो गए। उन्होंने 14 घायलों का इलाज किया है। उन्होंने कहा कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है और विरोध प्रदर्शन वाले क्षेत्र में दस एम्बुलेंस भेजी गईं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों ने कूड़े के डिब्बों में आग लगा दी, दुकानों की खिड़कियां तोड़ दीं और तुर्की दूतावास पर पटाखे और पत्थर फेंके।

ब्रॉडकास्टर ने गृहमंत्रालय के विभाग उप प्रमुख स्टीफन इवानोव का हवाले से बताया कि झड़पों में कई लोग घायल हुए और कुछ को हिरासत में लिए गया है।