Breaking News

माघ मेला- गंगा का पानी गंदा मिला तो अधिकारियों की खैर नहीं- मुख्य सचिव

rahul-bhatnagarलखनऊ, उत्तर प्रदेश की संगम नगरी इलाहाबाद में माघ मेले के मद्देनजर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। राज्य सरकार ने इलाहाबाद के मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी समेत सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि माघ मेला में स्नानार्थियों को स्नान के लिए स्वच्छ जल गंगा नदी में पर्याप्त मात्रा में अविरल रूप से उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।
प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने अाज कहा कि संगम स्थल पर स्नानार्थियों को साफ जल उपलब्ध कराने के लिये सरकार वचनबद्ध है। यदि नदियों में गंदा अथवा काला पानी मिलने की शिकायत मिली तो सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारियों की खैर नहीं। माघ मेला के पहले स्नान 12 जनवरी तक स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए हर हाल में तय करना होगा कि 10 जनवरी तक गंगा नदी में पर्याप्त स्वच्छ जल प्रत्येक दशा में उपलब्ध हो जाये।
श्री भटनागर ने कहा कि संगम क्षेत्र में फोर लेन एलिवेटेड पहुंच मार्ग तथा फ्लाई ओवर का निर्माण कराकर वृद्धए अशक्त एवं दिव्यांग तीर्थयात्रियों को संगम तट तक सुरक्षित आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगभग 7ण्28 किलोमीटर लम्बाई के पहुंच मार्ग एवं पुल आदि का निर्माण लगभग 1252ण्58 करोड़ रूपये की लागत से बनवाने के लिए आवश्यक कार्यवाहियां प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *