Breaking News

मायावती ने तेलंगाना में बीआरएस के साथ गठबंधन को दी हरी झंडी

हैदराबाद, बहुजन समाजवादी पार्टी(बसपा) के तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष आर एस प्रवीण कुमार ने रविवार को कहा कि पार्टी प्रमुख मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस)पार्टी के साथ गठबंधन को मंजूरी दे दी है।

बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ आभार व्यक्त करते हुए कहा, “हम आगामी आम चुनाव-2024 के लिए तेलंगाना में बीआरएस पार्टी (जिसका किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है) के साथ गठबंधन पर अग्रिम बातचीत को मंजूरी देने के लिए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को हार्दिक धन्यवाद देते हैं। हमारे केंद्रीय समन्वयक, सांसद, श्री रामजी, इस ऐतिहासिक प्रयास में पार्टी का मार्गदर्शन करने के लिए जल्द ही हैदराबाद पहुंचेंगे।”

(बीआरएस और बसपा) ने यहां बीआरएस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष के बीच मंगलवार को एक बैठक के दौरान तेलंगाना में आगामी संसदीय चुनावों के लिए औपचारिक गठबंधन करने का फैसला किया गया था। बैठक के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि गठबंधन दोनों पार्टियों के लिए सम्मानजनक होगा और जल्द ही सुश्री मायावती के परामर्श से सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा।। यह बैठक हैदराबाद में श्री राव के नंदीनगर आवास पर दोपहर के भोजन पर चर्चा हुई जिसमें श्री कुमार ने अपनी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भाग लिया।