Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने श्री झूलेलाल मंदिर का किया लाेर्कापण

गोरखपुर,  उत्तर प्रदेश केे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ रोड पर श्री झूलेलाल के मन्दिर के नवनिर्मित भवन का रविवार को लोकार्पण एवं भगवान श्री झूलेलाल की प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपने संबोधन में सिन्धी समाज को नये मंदिर के निर्माण एवं 40 दिवसीय चालिहा पर्व के शुभारम्भ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गोरखपुर के विकास के लिए सिन्धी समाज ने जो त्याग दिया वह अद्भुत है।

उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया में सिन्धी समाज ने अपने मंदिर को विकास के लिए त्याग कर के और आज एक नये भव्य मंदिर का निर्माण करके समाज को एक सकारात्मक संदेश दिया और उनका यह योगदान आने वाली पीढ़ी के उज्जवल भविष्य और गोरखपुर के विकास में स्मरणीय रहेगा। उन्होंने कहा कि सिन्धी समाज की यह सकारात्मक सोच समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए प्रेरणास्रोत है।

उन्होंने कहा कि सिन्धी समाज एक प्रगतिशील समाज है जो विभाजनोपरान्त भारत आया। अन्याय, उत्पीड़न को झेलकर जब यह समाज भारत आया तो यह समाज अभाव व विपन्नता से युक्त था मगर सकारात्मक सोच और कठिन परिश्रम से आज यह समाज सम्पन्न हो चुका है और समाज व राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिन्धी समाज देश के जिस भी कोने में बसे है वहां भी सभी के साथ समरस होकर पूर्ण सहयोगी बनकर उस समाज के विकास में योगदान दे रहे हैं। प्रदेश सरकार भी अपनी सभी कल्याणकारी योजनाओं में बिना भेदभाव किये सर्वजन के विकास के मार्ग को प्रशस्त कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ीकरण में सिन्धी समाज ने जो योगदान दिया है उसी का परिणाम है कि आज यह सड़क पूरे गोरखपुर में एक नई मिशाल बनी है।