Breaking News

मुलायम सिहं यादव संदेश यात्रा का तीसरा चरण 9  दिसम्बर से होगा शुरू

mulayam-singh-yadavलखनऊ , उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नौ दिसम्बर से शुरू होने वाली मुलायम सिहं यादव संदेश यात्रा के तीसरे चरण में सूबे की अखिलेश यादव सरकार की समाजवादी पेंशन स्कीम और कन्या विद्या धन समेत अन्य योजनाओं और उपलब्धियों का बखान किया जायेगा।

समाजवादी युवजन सभा (सयुस) अध्यक्ष विकास यादव के नेतृत्व में पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शुरू होने वाली इस यात्रा को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय से राज्यसभा सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष किरनमय नंदा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

लखनऊ से शुरू होकर यह यात्रा फैजाबाद और अयोध्या के रास्ते संतकबीरनगर,महराजगंज,कुशीनगर और देवरिया जायेगी। यात्रा के इस चरण का समापन गोरखपुर में होगा।  नंदा ने आज यहां बताया कि यात्रा के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र और हर पोलिंग बूथ से पार्टी कैडर शामिल होंगे।
यात्रा का केन्द्र बिंदु अखिलेश सरकार की 29 महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं के बारे में जन जन तक जानकारी देना है।

उन्होने कहा कि 2012 में हुये विधानसभा चुनाव में जनता से किये गये सभी वादे अखिलेश सरकार ने न/न केवल पूरी शिद्दत से निभाया है बल्कि उन तमाम परियोजनाओं को भी परवान चढाया है जो चुनावी घोषणापत्र में शामिल नही थे। समाजवादी पेंशन योजना, कन्या विद्याधन, लखनऊ मेट्रो और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे समेत तमाम योजनाये प्रदेश के विकास की तस्वीर पेश करती हैं।

मुलायम संदेश यात्रा पहले चरण में लखनऊ से 10 सितम्बर को रवाना हुयी थी।दस दिनों के दौरान यात्रा ने लखनऊ,कानपुर,झांसी और इलाहाबाद का सफर तय किया था।दूसरे चरण में पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने 25 सितम्बर को दिल्ली में यात्रा को हरी झंडी दिखायी थी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में पांच दिन घूमने के बाद सीतापुर में यात्रा का समापन हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *