Breaking News

मोबाइल फोन पर लगा बड़ा प्रतिबंध, अब यहां नही ले जा सकेंगे…

नई दिल्ली, मोबाइल फोन पर  बड़ा प्रतिबंध, लगा दिया गया है। गोपनीयता बनाए रखने के लिए, अब मोबाइल फोन लेकर आने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में वीवीपेट पर्ची के आधार पर राजनीतिक दलों के एजेन्टों के जरिए हार जीत के आंकलन की खबरों के बीच  मतदान केन्द्रों में मोबाइल फोन सहित सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने आज यहां एक राजनीतिक पार्टी विशेष द्वारा मतदान केन्द्रों में अपने पोलिंग एजेंटों के माध्यम से हर 16 सेकेण्ड में वीवीपेट पर्ची देखकर हार जीत का आंकलन किए जाने के बारे में प्रचारित खबरों एवं निराधार बताते हुए कहा कि मतदान के दौरान मत डालने के लिए वैलेटिंग यूनिट और वीवीपेट को वोटिंग कम्पार्टमेंट में रखा जाएगा।इससे किसी भी अन्य व्यक्ति को मतदाता द्वारा डाला गया मत दिखायी नहीं देगा।

उन्होने बताया कि मतदाता के मतदान की गोपनीयता बनाए रखने के लिए मतदान केन्द्रों में मोबाइल फोन सहित अन्य सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों को प्रतिबंधित किया गया है। वेबकास्टिंग जिन मतदान केन्द्रों में किया जाएगा, वहां भी वेबकैमरों को इस प्रकार स्थापित किया जाएगा कि मतदान की गोपनीयता बनी रहेगी। इसके अलावा प्रत्येक मतदान केन्द्र में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को भी लगातार निगरानी के लिए लगाया गया है।