Breaking News

यहां मिला कई करोड़ टन सोने का भंडार, अन्य कई खनिजों का भी पता चला

जयपुर, देश मे एक- दो करोड़ टन नही,  बल्कि कई करोड़ टन सोने के भंडार का पता चला है। यह बड़ा खुलासा भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग ने किया है। इस समय सबसे ज्यादा सोना लगभग 8133.5 मीट्रिक टन अमेरिका के पास है। दुनिया में भारत का सोने के भंडार के मामले मे 10वां स्थान है। अभी भारत के पास मात्र 557.7 मीट्रिक टन सोना है।

मेघालय विधानसभा चुनाव में छिड़ा सोशल मीडिया पर संग्राम ,देखिए कौन आगे

भाजपा की नई प्रदेश कार्यकारिणी घोषित,सुभाष यादव का बढ़ा कद….

 भारत में  भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग ने राजस्थान में बंजर पड़ी सैंकड़ों एकड़ जमीन में सोने के भंडार खोजे हैं। विभाग ने दावा किया है कि राजस्थान के बांसवाड़ा और उदयपुर जिलों में 11.48 करोड़ टन के सोने के भंडार का पता लगाया जा चुका है। इन जिलों के भूकिया डगोचा में सोने के भंडार मिले हैं। भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग के डीजी एन कुटुम्बा राव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मे यह खुलासा किया।

सपा का सरकार के साथ संगठन मे भी सामाजिक न्याय पर जोर, जारी किया ये सर्कुलर

नोटबंदी के दौरान ज्यादा पैसे जमा कराने वालों को, मोदी सरकार दे रही एक और मौका

डीजी एन कुटुम्बा राव ने बताया कि राजस्थान में सोने की खोज में नई संभावनाएं सामने आई हैं, उदयपुर और बांसवाडा जिले के भूकिया डगोचा में सोने के भंडार मिले हैं। यहीं नही राजस्थान में 2010 से अबतक 8.11 करोड़ टन तांबे के भंडार का पता लगाया जा चुका है। इसमें तांबे का औसत स्तर 0.38 प्रतिशत है।

सीएम योगी भी चले मुलायम सिंह की राह पर, 31 मार्च से यूपी मे होगा ये बड़ा परिवर्तन

तेईस मार्च से शुरू हो रहे आंदोलन को लेकर, अन्ना हजारे ने की बड़ी घोषणा

उन्होंने बताया कि राजस्थान के सिरोही जिले के देवा का बेड़ा, सालियों का बेड़ा और बाड़मेर जिले के कई इलाकों में खनिज पदार्थ खोजे गई हैं।  राजस्थान में 35.65 करोड़ टन के सीसा-जस्ता जमीन के नीचे दबा है। यह खनिज राजपुरा दरीबा में मिले हैं। इसके अलावा, भीलवाड़ा जिले के सलामपुरा और इसके आसपास के इलाके में भी सीसा-जस्ता के भंडार पाए गए हैं।

 योगी सरकार ने किये , 13 पुलिस अधिकारियों के तबादले

यूपी के इन आयोगों के कार्य दिवस मे बड़ा परिवर्तन

डीजी ने कहा कि प्रदेश में उर्वरक खनिज पोटाश और ग्लुकोनाइट की खोज के लिए नागौर, गंगापुर (करोली)और सवाई माधोपुर में उत्खनन का काम चल रहा है। इन जिलों में पोटाश और ग्लुकोनाइट के भंडार मिलने से भारत की उर्वरक खनिज की आयात पर निर्भरता कम होगी।

लोकसभा-विधानसभा उपचुनावों की तारीख का ऐलान, इस दिन होगी यूपी-बिहार में वोटिंग

बसपा का जनाधार बढ़ाने के लिए,ये है मायावती की नई रणनीति…

ये दो सुपरस्टार अब गठबंधन की राह पर…..

कमजोर- पिछड़ों की ताकत बनकर, सोती सरकार को जगाएंगे- अखिलेश यादव

मोदी सरकार के चर्चित मंत्री के काले कारनामे, कोर्ट के आदेश पर दलित उत्पीड़