Breaking News

यह सबसे मुश्किल भरा साल साबित हो रहा है- जोकोविक

ईस्टाबोर्न, पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक का मानना है कि उनके लिए मौजूदा साल उनके करियर का सबसे मुश्किल भरा साल साबित हो रहा है। 12 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर चुके जोकोविक इस समय विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। 2011 के बाद ऐसा पहली बार है कि जोकोविक शीर्ष-2 से बाहर रहे हों। वह इस समय ईस्टबोर्न में होने वाले अपने अगले एगॉन इंटरनेशनल की तैयारी में व्यस्त हैं।

2010 के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब जोकोविक विंबलडन से पहले किसी ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में उतरेंगे। बीबीसी ने जोकोविक के हवाले से लिखा है, मैं अपने टेनिस के स्तर के लिए संघर्ष कर रहा हूं। उन्होंने कहा, जब से मैंने पेशेवर टेनिस खेलनी शुरू की है तब से मैंने इस तरह की स्थिति का सामना नहीं किया है। मैं परिणाम और आगे बढ़ने के मामले में काफी भाग्यशाली रहा हूं। पिछल बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले जोकोविक ने कहा, सात-आठ महीनों में ऐसा पहली बार हुआ है कि मैंने कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता हो।

जोकोविक ने आठ जनवरी को कतर ओपन पर कब्जा जमाया था, लेकिन इसके बाद साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन में विश्व की 117वीं वरीयता प्राप्त डेनिस इस्टोमिन के हाथों दूसरे दौर में ही हार गए थे। बुरे दौर में उन्होंने अपने कोच बोरिस बेकर और पूरी कोचिंग टीम को भी अलविदा कह दिया था। इसके बाद भी वह फ्रेंच ओपन में डोमिनिक थीम से हार गए। इस हार के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जॉन मैक्नरो ने भी जोकोविक पर सवाल उठाए थे।